रमीज राजा की भारत को नई धमकी, कहा- अगर Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छीनी गई तो..

Asia Cup 2023: रावलपिंडी में पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट (PAK vs ENG) से इतर रमीज राजा (Ramiz Raja) ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने कहा, "ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी करने का अनुरोध कर रहे हैं."

रमीज राजा की भारत को नई धमकी, कहा- अगर Asia Cup 2023 की मेजबानी पाकिस्तान से छीनी गई तो..

Ramiz Raja on Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) ने शुक्रवार को कहा कि एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम उनके देश का दौरा (India tour of Pakistan) नहीं करती और इसकी वजह से अगर उनके की मेजबानी के अधिकार वापस ले लिए जाते हैं तो पाकिस्तान टूर्नामेंट से हटने पर विचार कर सकता है. इससे पहले, अक्टूबर में BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इस आयोजन के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया था और कहा था कि एशिया कप (Asia Cup 2023) तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा.

रावलपिंडी में पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट (Pakistan vs England) से इतर रमीज ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, "ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी करने का अनुरोध कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "हमने निष्पक्ष और चौकोर तरीके से अधिकार जीते हैं. अगर भारत नहीं आता है, तो वे नहीं आएंगे. अगर पाकिस्तान से एशिया कप छीन लिया जाता है, तो शायद हम ही बाहर हो जाएंगे."


इससे पहले, नवंबर में रमिज राजा (Ramiz Raja) ने कहा था कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप से बाहर होने का विकल्प चुनता है, तो पाकिस्तान भी 2023 के 50 ओवर के वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में भाग लेने के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा.

रमीज ने शुक्रवार को पाकिस्तानी मीडिया को बताया, "हमारी स्थिति स्पष्ट है कि यदि वे (भारतीय टीम) आते हैं तो हम वर्ल्ड कप में भारत जाएंगे, यदि वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें. उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दें. यदि पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हम आक्रामक रुख अपनाएंगे, हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है, हमने दुनिया की सबसे बड़ी बिजनेस करने वाली क्रिकेट टीम को हरा दिया है, हम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेल चुके हैं."

उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, हमने इसे 2021 टी20 वर्ल्ड कप में किया है. भारत को हराया, हमने भारत को एशिया कप में हराया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक साल में दो बार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के बोर्ड को हराया है."

एशिया कप (Asia Cup 2023) को तटस्थ स्थान पर आयोजित करने के शाह के बयान के बाद, PCB ने एक बयान जारी कर कहा, "इस तरह के बयानों का समग्र प्रभाव एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित करने की क्षमता रखता है और वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को और 2024-2031 सायलक में भारत में भविष्य की ICC इवेंट्स को प्रभावित कर सकता है."

Vijay Hazare Trophy Final: महाराष्ट्र को हराकर सौराष्ट्र बना चैंपियन, Sheldon Jackson ने बनाया नाबाद शतक

स्टार ऑलराउंडर Dwayne Bravo ने IPL से लिया संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स में मिली नई भूमिका

Ricky Ponting Heart Scare: अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद रिकी पोंटिंग अस्पताल में भर्ती- रिपोर्ट

FIFA WC 2022: कुछ ऐसे मनाया Japan के प्रशंसकों ने Spain के खिलाफ जीत का जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com