DDCA चुनाव: मशहूर पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को हराकर रजत शर्मा बने अध्‍यक्ष

DDCA चुनाव: मशहूर पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को हराकर रजत शर्मा बने अध्‍यक्ष

रजत शर्मा ने अध्‍यक्ष पद के चुनाव में पूर्व क्रिकेटर मदनलाल को हराया

खास बातें

  • रजत शर्मा के पैनल ने सभी 12 सीटें जीतीं
  • शशि खन्‍ना को हराकर राकेश बंसल उपाध्‍यक्ष बने
  • विनोद तिहाड़ा सचिव पद के लिए चुने गए
नई दिल्‍ली:

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को 517 वोट से हराकर वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के नए अध्यक्ष बन गए हैं. नतीजे आज घोषित कर दिए गए जिसमें रजत शर्मा के पैनल ने वर्चस्‍व स्‍थापित करते हुए सभी 12 सीटें जीतीं. रजत शर्मा को जहां 1,531 वोट मिले, वहीं मदन लाल को 1,004 वोट से संतोष करना पड़ा. तीसरे उम्मीदवार वकील विकास सिंह को महज 232 वोट ही हासिल हो पाए. मदन लाल वर्ष 1983 में कपिल देव की कप्‍तानी में वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्‍य रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर को मिली नई जिम्मेदारी, DDCA की प्रबंध समिति में बने सरकारी प्रतिनिधि

 बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को चुनाव से बड़ा झटका लगा. उनकी पत्नी शशि को राकेश बंसल से उपाध्यक्ष पद का चुनाव हार गईं. राकेश डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष स्नेह बंसल के छोटे भाई हैं. राकेश ने शशि खन्‍ना को 278 वोट से शिकस्‍त दी. उन्हें 1,364 जबकि शशि को 1,086 वोट मिले. हार के साथ डीडीसीए में खन्ना के लिए अब रास्ते बंद हो सकते हैं जहां करीब तीन दशकों से उनका वर्चस्व रहा है. गौरतलब है कि  रजत शर्मा और उनके पैनल की उम्मीदवारी को सत्तारूढ़ दल के एक बड़े नेता का समर्थन हासिल था और भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी उनका पुरजोर समर्थन कर रहे थे. बत्रा पूर्व में डीडीसीए के कोषाध्यक्ष रहे हैं.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम सार्वजनिक न करने की शर्त पर कहा , ‘शर्मा को एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री का समर्थन मिलने के बाद किसी दूसरे उम्मीदवार के चुनाव जीतने की कोई संभावना ही नहीं थी. हां, यह उम्मीद नहीं थी कि एक पैनल सभी सीटें जीत जाएगा. यह अच्छा होगा कि शर्मा पूरी तरह मुक्त होकर डीडीसीए का संचालन करेंगे.’दूसरे उल्लेखनीय विजयी उम्मीदवारों में खेल समिति के पूर्व अध्यक्ष विनोद तिहाड़ा (1,374 वोट) शामिल हैं जिन्होंने सचिव पद के चुनाव में करीबी प्रतिद्वंद्वी मंजीत सिंह (998) को 376 वोटों से हराया. चुनाव जीतने वाले अन्य उम्मीदवारों में राजन मनचंदा (संयुक्त सचिव), ओमप्रकाश शर्मा (कोषाध्यक्ष), संजय भारद्वाज (निदेशक) शामिल हैं, वहीं रेणु खन्ना महिला निदेशक बनी हैं. (इनपुट: भाषा)