रजत पाटीदार ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ जीता बैंगलोर फैंस का दिल, देखें Video

यश दुबे (133 रन) और शुभम शर्मा (116 रन) के बाद मध्य प्रदेश के लिए फाइनल मैच में शतक लगाने वाले रजत पाटीदार तीसरे बल्लेबाज हैं. इन तीन शतकों की बदौलत एमपी अपनी पहली रणजी ट्रॉफी खिताब की ओर बढ़ते हुए नजर आ रही है.

रजत पाटीदार ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ जीता बैंगलोर फैंस का दिल, देखें Video

रजत पाटीदार ने जड़ा शतक

नई दिल्ली:

आईपीएल वाला फॉर्म जारी रखते हुए रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने शनिवार को रणजी ट्रॉफी 2021-22 के फाइनल में मध्य प्रदेश के लिए शतक जड़ दिया है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे खिताबी मुकाबले (Ranji Trophy Final) में रजत ने पहली पारी में 163 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की. यश दुबे (133 रन) और शुभम शर्मा (116 रन) के बाद मध्य प्रदेश के लिए फाइनल मैच (Madhya Pradesh vs Mumbai) में शतक लगाने वाले रजत तीसरे बल्लेबाज हैं.

41 बार की चैंपियन मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 374 रन का बनाए थे. इसके जवाब में मध्य प्रदेश ने अब तक 171.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 505 रन बना लिए हैं और पृथ्वी शॉ की टीम पर 131 रन की लीड ले रखी है. 

रणजी फाइनल में 'RCB, RCB' के नारों से गूंज उठा स्टेडियम, VIDEO में देखें रजत पाटीदार को कैसे मिला ग्रैंड वेलकम 


1983 World Cup: भारत को क्रिकेट से प्यार कराने वाली टीम को सभी ने किया याद, 39वीं सालगिरह पर बधाई दी

* 'जब वह क्रीज पर होता है, स्कोरबोर्ड चलता रहा है', रवि शास्त्री ने इस Uncapped भारतीय के लिए कहा 

इससे पहले आदित्य श्रीवास्तव की टीम के लिए ओपनर यश दुबे (Yash Dubey) और नंबर तीन के बल्लेबाज शुभम शर्मा (Shubham Sharma) ने शतकीय पारी खेली है. दोनों ने खेल के तीसरे दिन तक दूसरे विकेट के लिए 222 की साझेदारी की थी. शुभम के आउट होने के बाद 29 वर्षीय ने एमपी के स्कोर में रन जोड़ने का बीड़ा उठाया. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 219 गेंदों में 122 रन की पारी खेली, जिसमें 20 चौके शामिल हैं. इन तीन शतकों की बदौलत एमपी अपनी पहली रणजी ट्रॉफी खिताब की ओर बढ़ते हुए नजर आ रही है.

इंदौर से आने वाले रजत आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. उन्होंने सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंटस के खिलाफ 54 गेंदों में नाबाद 112 रन की पारी खेलकर फैंस का दिल जीता था. उनके इस शतक के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ट्वीट कर उन्हें बड़े मैच का खिलाड़ी बताया और बधाई दी.

रजत पाटीदार को आरसीबी ने रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया था. वो आईपीएल की नीलामी में अनसोल्ड गए थे. उन्होंने खेले गए 8 मैचों की 7 पारियों में 55.50 की औसत और 152.75 के स्ट्राइक रेट से कुल 333 रन बनाए.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com