IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स ने स्‍टीव स्मिथ को किया रिटेन, जयदेव उनादकट की छुट्टी की..

IPL 2019:  राजस्थान रॉयल्स ने स्‍टीव स्मिथ को किया रिटेन, जयदेव उनादकट की छुट्टी की..

बॉल टैम्‍परिंग विवाद में स्‍टीव स्मिथ को ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कप्‍तानी गंवानी पड़ी थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 16 खिलाड़ि‍यों को रिटेन किया
  • इसमें स्मिथ के अलावा बटलर, रहाणे जैसे दिग्‍गज शामिल
  • पिछले सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया था शानदार प्रदर्शन
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (RR)ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को रिटेन किया है. वहीं पिछले सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकट को फ्रेंचाइजी ने आने वाले सीजन के लिए साथ नहीं रखा है. इनके अलावा RR ने डार्सी शॉर्ट, बेन लाफलिन, दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को भी अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करने का फैसला किया है. राजस्थान ने कुल 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया. इनमें जोस बटलर, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल के नाम भी शामिल हैं. फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन में कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे को भी रिटेन किया है.

बॉल टैम्‍परिंग विवाद: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रो पड़े स्‍टीव स्मिथ...

खिलाड़ियों को रिटेन करने पर फ्रेंचाइजी के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भरूचा ने कहा, "पिछले सीजन का परिणाम अच्छा रहा था और इसी कारण हमने टीम के संतुलन को छेड़ने की कोशिश नहीं की. हम 2019 सीजन की शुरुआत की उत्सुक हैं. हमारी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं."राजस्थान ने जिन खिलाड़ियों ने रिलीज किया है उनमें दक्षिण अफ्रीका के डेन पेटरसन, अफगानिस्तान के चाइनामैन जहीर खान, श्रीलंका के दुशमंथा चामिरा के नाम शामिल हैं.


वीडियो: आर. अश्विन बोले, हर कप्‍तान का होता है अलग स्‍टाइल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनादकट के अलावा फ्रेंचाइजी ने अनुरीत सिंह, अंकित शर्मा और जतिन सक्सेना को रिलीज कर दिया है. फ्रेंचाइजी के मालिक मनोज बादले ने कहा, "पिछले सीजन के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के बाद और आने वाले सीजन के अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हमने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया. हमें उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं."(इनपुट: आईएएनएस)