COVID-19 Pandemic: राजस्‍थान रॉयल्‍स केवल भारतीय प्‍लेयर के साथ छोटे IPL टूर्नामेंट के लिए तैयार, लेकिन...

Corona virus: कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इस धनाढ्य लीग को लेकर अभी तक फैसला नहीं किया है जिसे कोविड-19 महामारी को देखते हुए कम से कम 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था.

COVID-19 Pandemic: राजस्‍थान रॉयल्‍स केवल भारतीय प्‍लेयर के साथ छोटे IPL टूर्नामेंट के लिए तैयार, लेकिन...

Rajasthan Royals एक बार आईपीएल चैंपियन रह चुकी है

खास बातें

  • RR के सीईओ बोले, छोटा टूर्नामेंट ही हो जाएं तो अच्‍छा होगा
  • IPL 2020 के भाग्‍य का फैसला 15 अप्रैल के पहले नहीं हो पाएगा
  • कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट किया गया है 15 अप्रैल तक स्‍थगित
नई दिल्‍ली:

IPL 2020: आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सीईओ रंजीत बरठाकुर (Ranjit Barathakur) ने कहा है कि इस मुश्किल समय में केवल भारतीय खिलाड़ियों के साथ छोटी अवधि का आईपीएल (IPL 2020) भी अच्छा होगा लेकिन इसके साथ ही उन्‍होंने खुलासा किया कि इस टी20 लीग के भाग्य का फैसला 15 अप्रैल से पहले किये जाने की संभावना नहीं है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इस धनाढ्य लीग को लेकर अभी तक फैसला नहीं किया है जिसे कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) और विदेशी नागरिकों के भारत में प्रवेश पर लगी पाबंदी को देखते हुए कम से कम 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था. पूर्व कार्यक्रम के अनुसार यह टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था. 

बरठाकुर ने कहा, ‘‘हम केवल भारतीय खिलाड़ियों के साथ छोटे टूर्नामेंट के लिये तैयार है. आखिरकार यह है तो इंडियन प्रीमियर लीग ही.'' महामारी को रोकने के लिये देश भर में ‘लॉकडाउन' है और वर्तमान हालात देखकर इसके आयोजन की संभावना नहीं लग रही है. बीसीसीआई के पास हालांकि कुछ दिवपक्षीय सीरीज की तिलांजलि देकर साल के अंत में आईपीएल के आयोजन का विकल्प है. रायल्स के कार्यकारी अधिकारी ने उम्मीद जतायी कि बीसीसीआई फ्रेंचाइजी के सर्वश्रेष्ठ हितों को ध्यान में रखकर फैसला करेगा. 

उन्होंने कहा, ‘‘यह असाधारण समय है और स्थिति में सुधार पर बीसीसीआई को अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने होंगे. '' बरठाकुर ने कहा, ‘‘पहले हम केवल भारतीय खिलाड़ियों के आईपीएल के बारे में नहीं सोच सकते थे लेकिन अब भारत में पर्याप्त अच्छे खिलाड़ी हैं. आईपीएल नहीं करवाने के बजाय केवल भारतीय खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट आयोजित कराना बेहतर होगा.'' उन्होंने कहा, ‘‘टूर्नामेंट का आयोजन कब हो सकता है, इसका फैसला बीसीसीआई को करना है और मेरा मानना है कि ऐसा फैसला 15 अप्रैल के बाद ही किया जाना चाहिए.'' कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में 850,000 लोग संक्रमित हैं जबकि 42000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में 1600 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 40 से अधिक की मौत हुई है. 

VIDEO: जानिए अपने करियर को लेकर विराट क्या कह रहे हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)