Video: IND vs SL, बल्ला रहा खामोश लेकिन इस वजह से छा गए राहुल त्रिपाठी

Rahul Tripathi Debut: राहुल त्रिपाठी लंबे समय से इस दिन का इंतज़ार भी कर रहे थे. राहुल के लिए कई मायनों में ये डेब्यू (Debut) यादगार के साथ अलग भी रहा.

Video: IND vs SL, बल्ला रहा खामोश लेकिन इस वजह से छा गए राहुल त्रिपाठी

Rahul Tripathi Debut: लंबे समय से इस दिन का इंतज़ार कर रहे थे.

Rahul Tripathi Debut: 31 वर्षीय खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का टीम इंडिया में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी२० मुकाबले में डेब्यू (Debut) हुआ. राहुल त्रिपाठी लंबे समय से इस दिन का इंतज़ार भी कर रहे थे. राहुल के लिए कई मायनों में ये डेब्यू यादगार के साथ अलग भी रहा. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की बात करें तो भारतीय टीम में टी20 खिलाड़ी के तौर पर ज्यादा उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद अब तीसरे नंबर पर आ गए. श्रीलंका के खिलाफ त्रिपाठी ने 31 वर्ष 309 (31 Years 309 Days) दिन की उम्र में डेब्यू किया तो वही सचिन तेंदुलकर ने 33 साल और राहुल द्रविड़ ने 38 साल में टी 20 में डेब्यू (Tripathi T20 Debut) किया था, सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के तौर पर राहुल द्रविड़ के 38 साल की उम्र में डेब्यू का रिकॉर्ड है. 

बात करें राहुल त्रिपाठी की तो दूसरे टी20 मुकाबले में राहुल ने बाउंड्री पर बहुत ही शानदार कैच लपका. श्रीलंका की पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर निसांका ने मिड विकेट पर शार्ट लगाया, गेंद हवाई यात्रा पर लग रही थी लेकिन राहुल त्रिपाठी ने तेज़ दौर लगते हुए गेंद को लपक लिया. हालांकि कैच लेने के बाद राहुल त्रिपाठी का बैलेंस बिगाड़ने के बाद वो गिर पड़े जिसके बाद ये देखा गया की कही राहुल की पैर बॉउंड्री लाइन को छू तो नहीं रही लेकिन, ऐसा कहा होना था. राहुल ने बेहद ही शानदार अंदाज़ में मैदान पर फील्डिंग की और गेंद को हाथ से छूटने नहीं दिया और इस तरह निसांका (Nisanka) को पवेलियन लौटना पड़ा.

अपने डेब्यू मुकाबले में राहुल त्रिपाठी ने फील्डिंग से तो दिल जीत लिया लेकिन होने बल्ले से कोई छाप नहीं छोड़ पाए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi in ipl) ने पिछले साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था राहुल ने कुल 14 मुकाबलों में 37.55 के औसत और 158.24 के स्ट्राइक रेट के साथ 413 रन बनाए थे और राहुल त्रिपाठी के पुरे आईपीएल करियर की बात करें तो अब तक राहुल ने कुल 76 मुकाबले खेले हैं जिसमें 140.80 के स्ट्राइक रेट से 1798 रन बनाए हैं 


यह भी पढ़ें: 

IND vs SL: हार के बाद हार्दिक पंड्या का फूटा गुस्सा, अर्शदीप सिंह के नो बॉल को लेकर कह दी बड़ी बात

"भाई क्या कर रहे है तू....", अर्शदीप सिंह की लगातार नो बॉल पर भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर लगा दी क्लास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com