IPL में धमाल मचाने वाले भारतीय क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 'रेव पार्टी' ने खत्म किया करियर

आईपीएल (IPL) में अपनी गेंदबाजी से उम्मीद जगाने वाले स्पिनर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया है. लेग स्पिनर राहुल को आईपीएल से पहचान मिली थी लेकिन रेव पार्टी में शामिल होने के कारण उनका करियर अधर में लटक गया था

IPL में धमाल मचाने वाले भारतीय क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 'रेव पार्टी' ने खत्म किया करियर

IPL में धमाल मचाने वाले भारतीय क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

आईपीएल (IPL) में अपनी गेंदबाजी से उम्मीद जगाने वाले स्पिनर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया है. लेग स्पिनर राहुल को आईपीएल से पहचान मिली थी लेकिन रेव पार्टी में शामिल होने के कारण उनका करियर अधर में लटक गया था. रेव पार्टी में नाम आने के बाद फिर राहुल कभी IPL नहीं खेल पाए थे, आखिरकार उन्होंने इंटनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. राहुल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी साझा की है. राहुल ने इमोशनल खत लिखकर अपने क्रिकेट करियर से रिटायरमेंट की बात कही है. 

IND vs PAK Live Updates: वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने उतरेगा भारत, जानें मैच से जुड़ी हर अपडेट्स

पहली बार 2011 में, जब इस दुबले-पतले स्पिनर ने तेंदुलकर को आईपीएल के खेल में आउट किया और क्रिकेट जगत का ध्यान खींचा। उनकी गेंदबाजी शैली की तुलना भारत के सबसे सफल लेग स्पिनर अनिल कुंबले से भी की गई और बाद में उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाई।


अपने पोस्ट में राहुल ने लिखा कि, 'मैं अपने करियर के महत्वपूर्ण मौकों पर चोटों से परेशान रहा, जिसके कारण मुझे काफी निराशा हुई थी.  , मैंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने पुनर्वसन पर पर काम किया, लेकिन मौके आसानी से कभी नहीं पहुंचे. तेंदुलकर को याद आया कि मैं कितनी बुरी तरह से फिर से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना चाहता था और मुझे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में खेलने का यह मौका दिया. मैंने इस लीग के साथ अपनी दूसरी पारी शुरू करने का फैसला किया है.'

राहुल ने भारत के लिए 4 वनडे मैच और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इसके अलावा 44 आईपीएल मैचों में उनके नाम 40 विकेट दर्ज  हैं. 

बाबर-विराट की 'दोस्ती' पर पाकिस्तान कोच का रिएक्शन, Asia Cup में भारत-पाक मुकाबले पर ये कहा 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने रचा इतिहास, World Championships में पहला मेडल पक्का किया

MS Dhoni के साथ Virat Kohli की ये फोटो इंटरनेट पर छाई, '7+18' की जोड़ी याद कर हुए भावुक

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com