पंत ने जैसे ही पूरा किया शतक, राहुल द्रविड़ उछल पड़े, ऐसा जश्न देखकर पूरा वर्ल्ड क्रिकेट भी हैरान-Video

Rahul Dravid's celebration: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कमाल किया और अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक जमाने में सफल रहे.

पंत ने जैसे ही पूरा किया शतक, राहुल द्रविड़ उछल पड़े, ऐसा जश्न देखकर पूरा वर्ल्ड क्रिकेट भी हैरान-Video

राहुल द्रविड़ के जश्न ने जीता दिल

खास बातें

  • पंत ने करियर का जमाया 5वां शतक
  • इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में खेली धणाकेदार पारी
  • राहुल द्रविड़ के जश्न ने जीता दिल

Rahul Dravid's celebration: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कमाल किया और अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक जमाने में सफल रहे. पंत 111 गेंद पर 146 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के लगाए. बता दें कि पंत के शतक के बाद कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने जिस अंदाज में जश्न मनाया उसको लेकर फैन्स सोशल मीडिया पर चर्चा कर रहे हैं. दरअसल द्रविड़ आमतौर पर शांत रहते हैं लेकिन पंत ने अपनी बेहतरीन मैच बचाऊ पारी से कोच का भी दिल जीत लिया. ऐसे में जैसे ही पंत ने स्टुअर्ट ब्रॉर्ड की गेंद पर 2 रन लेकर अपना शतक पूरा किया वैसे ही एजबेस्टन की बालकनी में बैठे द्रविड़ खड़े हो गए और दोनों हाथ उठाकर जोश के साथ जश्न मनाते दिखे. 

इंग्लैंड में ऋषभ पंत ने तूफानी शतक जड़ बनाया World Record, 145 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

द्रविड़ के इस खास अंदाज ने फैन्स का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर हर तरफ द्रविड़ के सेलिब्रेशन की चर्चा हो रीह है. बता दें कि कोहली अपने जोशिले अंदाज के लिए जाने जाते रहे हैं लेकिन जब पंत ने शतक जमाया तो द्रविड़ ने पूर्व कप्तान कोहली के अंदाज को भी पीछे छोड़ दिया. 


वहीं, पंत की पारी के दम पर भी भारतीय टीम पहली पारी में पहले दिन के खेल के बाद 7 विकेट पर 338 रन बना पाने में सफल रही है. पंत और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 222 रन की पार्टनरशिप कप टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचाया जहां से भारतीय गेंदबाज कमाल करने में सफल रहे तो इंग्लैंड के लिए मैच में वापसी करना मुश्किल हो जाएगा.

पंत इंग्लैंड की धरती पर दो शतक लगाने वाले पहले मेहमान विकेटकीपर भी बन गए हैं. इससे पहले द ओवल में साल 2018 में पंत ने शतकीय पारी खेली थी. पंत ने एक बार फिर दिखा दिया है कि यकीनन वो भारत के सबसे बड़े मैच विजेता प्लेयर हैं. 

* "ENG vs IND 5th Test: ऋषभ की आतिशी पारी ने जीता दिग्गजों का दिल, सचिन ने बयां की पारी की खास बात
* 'ENG vs IND 5th Test: शतकवीर पंत ने बनाया यह रिकॉर्ड, तो ये 4 भारतीय दिग्गज आए निशाने पर
* ENG vs IND 5th Test: बनाए गए आखिरी शतक से कुछ ऐसा हो गया है कोहली का हाल

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com