राहुल द्रविड़ अब इंडिया 'ए' और U19 टीम को नहीं देंगे कोचिंग, इन पूर्व क्रिकेटरों को मिली जिम्मेदारी..

राहुल द्रविड़ अब  इंडिया 'ए' और U19 टीम को नहीं देंगे कोचिंग, इन पूर्व क्रिकेटरों को मिली जिम्मेदारी..

Rahul Dravid को एनसीए का हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्‍त किया गया है

खास बातें

  • एनसीए में हेड ऑफ क्रिकेट बनाए गए हैं द्रविड़
  • सीतांशु कोटक होंगे इंडिया ए टीम के कोच
  • पारस महाम्ब्रे अंडर 19 टीम के कोच बनाए गए
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज रह चुके राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)अब इंडिया-ए और अंडर-19 टीम को कोचिंग नहीं देंगे. द्रविड़ को राष्ट्रीय क्रिकट अकादमी (NCA) में हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया है. द्रविड़ को 2015 में दोनों टीमों का मुख्य कोच बनाया गया था. तब से वह इन पदों पर काबिज थे. पूर्व क्रिकेटर सीतांशु कोटक (Sitanshu Kotak) को इंडिया-ए और पारस महाम्ब्रे (Paras Mhambrey) को अंडर-19 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि, इन दोनों को अगले कुछ महीनों के लिए ही यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

BCCI पदाधिकारी का सवाल, यदि द्रविड़ को मिलेगा वकील तो सचिन, सौरभ, लक्ष्मण को क्यों नहीं?

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के मार्गदर्शन में ही भारत की अंडर-19 टीम वर्ष 2018 में जूनियर वर्ल्डकप पर कब्जा जमाने में सफल रही थी. उनके मार्गदर्शन में भारत ए टीम भी कई सफलताएं हासिल कर चुकी है. भारतीय टीम का हिस्सा बन चुके हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की प्रतिभा को तराशने में द्रविड़ का खास योगदान रहा है.  


सौराष्ट्र के पूर्व बल्लेबाज कोटक (Sitanshu Kotak) इंडिया-ए के मुख्य कोच और बल्लेबाजी कोच का रोल निभाएंगे. वह टीम में भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार के साथ काम करेंगे जिन्हें गेंदबाजी कोच बनाया गया है. इसी तरह टीम इंडिया के लिए खेल चुके पूर्व तेज गेंदबाज महाम्ब्रे सितंबर में कोलंबो में होने वाले एशिया कप में अंडर-19 टीम के मुख्य और गेंदबाजी कोच होंगे. महाम्ब्रे (Paras Mhambrey) इंडिया-ए और अंडर-19 टीम में लंबे समय तक द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं.  उन्हें पूर्व भारतीय बल्लेबाज हृषिकेश कानिटकर और अभय शर्मा का साथ मिलेगा. इन दोनों को बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है. (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..