राहुल हैं अब सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी, लेकिन यह भारतीय पछाड़ सकता है नीलामी में

IPL 2022: समूचे इतिहास की बात की जाए, तो इस मामले में विराट और राहुल के संयुक्त रूप से पहले नंबर के बाद दूसरे नंबर पर क्रिस मौरिस का नाम आता है.

राहुल हैं अब सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी, लेकिन यह भारतीय पछाड़ सकता है नीलामी में

केएल राहुल अब सबसे ज्यादा रकम पाने के मामले में विराट के बराबर हो गए हैं

खास बातें

  • लखनऊ ने शुक्रवार को किया था आधिकारिक रूप से ऐलान
  • अबआईपीएल से कमाने के मामले में विराट के बराबर पहुंचे विराट
  • मेगा नीलामी होने जा रही है 12 और 13 फरवरी को
नयी दिल्ली:

IPL 2022:  शनिवार शाम को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन किए खिलाड़ियों और कप्तान के नाम का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया. केएल राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा. और इसी के साथ ही केएल  राहुल ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा पैसा हासिल करने के मामले में  विराट की बराबरी कर ली. यह साल 2018 था, जब आरसीबी ने विराट कोहली को नीलामी से पहले 17 करोड़ रुपये में खरीदा था. वैसे अगर समूचे इतिहास की बात की जाए, तो इस मामले में विराट और राहुल के संयुक्त रूप से पहले नंबर के बाद दूसरे नंबर पर क्रिस मौरिस का नाम आता है, जिन्हें पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर सभी को हैरान कर दिया था. उनसे पहले 16 करोड़ की रकम युवराज सिंह के लिए दिल्ली डेयर डेविल्स ने चुकायी थी. बहरहाल, यहां ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो केएल राहुल को भी पीछे छोड़ सकते हैं. 

केएल राहुल के बाद इस सीजन के लिए 16-16 करोड़ पाने वाले और भी खिलाड़ी हैं. ये खिलाड़ी ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा हैं, लेकिन अब जब अगले महीने 12 और 13 फरवरी को मेगा नीलामी होगी, तो यहां एक और खिलाड़ी है, जो रकम से सभी को चौंका सकता है. 

यह भी पढ़ें: आईपीएल में अपनी वापसी के लिए तैयार एस श्रीसंत , जानिए कितना रखा है BASE PRICE


इस वजह से श्रेयस अय्यर बन सकते हैं महंगे खिलाड़ी
श्रेयस अय्यर की तरक्की बहुत ही चौंकाने वाली रही है. साल 2025 में दिल्ली कैपिटल्स ने अय्यर को ढाई करोड़ में खरीदा था. और साल 2018 से पिछले साल तक वह कैपिटल्स से सालाना सात करोड़ पाते रहे और कप्तान भी बन गए. और इसी बात ने अय्यर के लिए रास्ता खोल दिया

यह भी पढ़ें:  इन तारीखों से शुरू होगा आईपीएल 2022, खिलाड़ियों की नीलामी अगले महीने, जय शाह ने की पुष्टि

कप्तान के रूप में मिलेगी मोटी रकम
ज्यादार टीमों के कप्तान तय हैं, लेकिन एक टीम केकेआर है, जिसे ऐसे कप्तान की तलाश है, जिसके लिए वह मोटी से मोटी रकम चुका सकती है. कुछ साल पहले केकेआर ने गंभीर को जोड़कर ऐसा ही फैसला किया था. लेकिन उसे पंजाब से चुनौती मिलेगी, जो इस सीजन के लिए कप्तान ढूंढ रहा है. ऐसे में अय्यर के लिए केकेआर और पंजाब मतलब किंग खान और प्रिटी जिंटा के बीच कप्तान के लिए खासी खींचतान देखने को मिल सकती है. वहीं, रेस में आरबीसी भी शामिल है, जो विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद एक भविष्य के कप्तान की तलाश में है. यह पहलू श्रेयस को सबसे ज्यादा रकम दिलाने की सबसे बड़ी वजह बन सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा