IND vs ENG टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का एक और कारनामा, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

IND vs ENG: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 578 रन बनाये. इंग्लैंड की पारी का आकर्षण कप्तान जो रूट के 218 रन रहे. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने तीन-तीन विकेट लिये

IND vs ENG टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का एक और कारनामा, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

IND vs ENG टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का एक और कारनामा, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

IND vs ENG: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में 578 रन बनाये. इंग्लैंड की पारी का आकर्षण कप्तान जो रूट के 218 रन रहे. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने तीन-तीन विकेट लिये. इंग्लैंड ने सुबह आठ विकेट पर 555 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी थी. भारत पहले घंटे में ही बाकी बचे दो विकेट लेने में सफल रहा. बता दें कि भारत के स्पिनर अश्विन ने 55.1 ओवर की गेंदबीजी की 146 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एशिया की धरती पर खेलते हुए 300 विकेट भी पूरे कर लिए.

इंग्लैंड बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ने वाले वेस्टइंडीज पूर्व तेज गेंदबाज का निधन

एशिया में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अश्विन संयूक्त रूप से दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन ने ऐसा कर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की बराबरी कर ली है. भज्जी ने भी अपने टेस्ट करियर में एशिया की धरती पर 300 विकेट लिए हैं. वहीं, एशिया में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले (Anil Kumble) के नाम है. कुंबले ने एशिया में टेस्ट क्रिकेट में कुल 419 विकेट लिए हैं.


भारत के कपिल देव ने एशिया में 279 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने एशिया की धरती पर टेस्ट खेलते हुए अबतक 170 विकेट चटका चुके हैं.  वैसे अश्विन ने अबतक टेस्ट क्रिकेट में 380 विकेट ओवरऑल चटका चुके हैं. भारत में अश्विन ने 257 विकेट लिए हैं. 

जब PAK पर टूटा था अनिल कुंबले का कहर, 10 विकेट लेकर रच दिया था अनोखा इतिहास, देखें पूरा Video

चेन्नई टेस्ट मैच में जो रूट ने 218 रन बनाए जिसके दम पर इंग्लैंड की टीम 578 रन पहली पारी में बना पाने में सफल रही है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी को आउट करने के लिए 191.1 ओवर की गेंदबाजी की. साल 2009 के पहली बार भारतीय टीम अपनी धरती पर किसी टीम की पारी को आउट करने के लिए 190 से ज्यादा ओवर की गेंदबाजी की है. साल 2009 में अहमदाबाद टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने 202.4 ओवर की गेंदबाजी की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.