PSL 2022: बल्लेबाज ने मारे लगातार 2 छक्के, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, फिर रिजवान ने ऐसे गले से लगा लिया- Video

पाकिस्तान में पीएसएल 2022 ( Pakistan Super League, 2022 ) का आगाज हो चुका है. पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स और पुरी दुनिया के फैन्स क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर बैट और बल्ले का रोमांच देखने को तैयार है.

PSL 2022: बल्लेबाज ने मारे लगातार 2 छक्के, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, फिर रिजवान ने ऐसे गले से लगा लिया- Video

मोहम्मद रिजवान ने जीता दिल

खास बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग 2022 का आगाज हो चुका है
  • 27 जनवरी को खेला गया पहला मैच
  • पीएसएल 2022 का फाइनल 27 फरवरी को खेला जाएगा

पाकिस्तान में पीएसएल 2022 ( Pakistan Super League, 2022 ) का आगाज हो चुका है. पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स और पुरी दुनिया के फैन्स क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर बैट और बल्ले का रोमांच देखने को तैयार है. बता दें कि पीएसएल का यह सीजन 27 जनवरी से शुरू हो चुका है और इसका फाइनल 27 फरवरी को खेला जाएगा. पाकिस्तान सुपर लीग के पहले मैच में मुल्तान सुल्तान ने कराची किंग्स को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरूआत की है. पीएसएल के पहले मैच में मुल्तान सुल्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) औऱ स्पिनर इमरान ताहिर ने कमाल का खेल दिखाया और फैन्स का दिल जीत लिया. इस मैच में जहां रिजवान ने 47 गेंद पर 52 रन की पारी खेली तो वहीं इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए. ताहिर ने अपनी गेंदबाजी के दौरान शरजील खान, मोहम्मद नबी और टॉम लैमोनबी को आउट कर कराची किंग्स को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया.

U-19 WC: श्रीलंका का बल्लेबाज हुआ नाट्किय अंदाज में रन आउट , देखकर ICC ने कहा- क्रिकेट अपने चरम पर..'- Video

कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की थी और कुल 20 ओवर में 15 विकेट पर 124 रन ही बना सके. कराची की ओर से शरजील ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए और कप्तान बाबर आजम सिर्फ 23 रन ही बना सके. दूसरी ओर मुल्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 47 गेंद पर 52 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. 


आकाश चोपड़ा ने कहा-अब्दुल समद और उमरान मलिक के लिए 8 करोड़ खर्च करना मेरी समझ से बाहर, बताई वजह

बता दें कि एक तरफ जहां रिजवान ने अपनी बल्लेबाजी से दिल जीता तो वहीं दूसरी ओर कप्तान के तौर पर लाइव मैच के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और फैन्स का दिल जीत रहा है. दरअसल कराची किंग्स की पारी के दौरान 9वें ओवर में गेंदबाज टीम डेविड को ओवर में दो छक्के लगे, 2 छक्के पड़ने के बाद टीम थोड़े निराश नजर आए और उनका आत्मविश्वास कम पड़ता दिखा. अपने गेंदबाज के हताशा को देखकर रिजवान ने अपने जगह से दौड़ लगाई और गेंदबाज के पास जाकर उन्हें गले से लगा लिया. गले से लगाकर रिजवान ने अपने गेंदबाज के हताशा को दूर करने का काम किया. 

सोशल मीडिया पर रिजवान के इस वीडियो को देखकर फैन्स काफी खुश हैं और उन्हें बधाई भी दे रहे हैं. लोगों ने वीडियो पर रिएक्ट किया और लिखा कि, कप्तान बिल्कुल ऐसा ही होना चाहिए.  बता दें, मुल्तान सुल्तान पीएसएल (PSL 2022) में अपना दूसरा मैच लाहौर कलंदर्स के खिलाफ 29 जनवरी को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेलेगी.

मोहम्मद रिजवान के नाम आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर
बता दें कि आईसीसी ने मोहम्मद रिजवान को 2021 का आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा है. 2021 रिजवान के लिए शानदार रहा है. साल 2021 में रिजवान ने 26 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 73.66 की औसत से कुल 1326 रन बनाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.