PSL 2022: मोईन खान के बेटे ने जमकर धोया 'बूम बूम' अफरीदी को, जड़ डाले 6 छक्के, देखें Video

पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोईन खान के 23 वर्षीय बेटे आजम खान ने कल शाहिद अफरीदी के खिलाफ छह छक्के लगाए.

PSL 2022: मोईन खान के बेटे ने जमकर धोया 'बूम बूम' अफरीदी को, जड़ डाले 6 छक्के, देखें Video

पाक बल्लेबाज आजम खान

खास बातें

  • आजम खान ने अफरीदी के खिलाफ बनाए जमकर रन
  • पूर्व क्रिकेटर मोईन खान के बेटे हैं आजम खान
  • क्वेटा के खिलाफ खेली 65 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी
कराची :

पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Pakistan National Cricket Team) के 50 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर मोईन खान (Moin Khan) के बेटे आजम खान (Azam Khan) का बल्ला इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में जमकर चल रहा है. बीते कल उन्होंने अपनी टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के लिए निचले क्रम में महज 35 गेंद में 65 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेलते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई. दरअसल एक समय इस्लामाबाद की टीम 170 से 180 रनों के आसपास जाती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन पांचवें बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतरे आजम खान ने अपनी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी से पूरे मैच का रुख ही बदल दिया. 

नतीजा ये रहा कि कराची स्थित नेशनल स्टेडियम (National Stadium) में इस्लामाबाद की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाने में कामयाब रही. मैच के दौरान आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को अपना जमकर निशाना. उन्होंने पूर्व कप्तान के एक ओवर में ही तीन छक्के जड़ डाले. 

PSL 2022: मैदान में झाड़ू शॉट लगा रहा था बल्लेबाज, उसके बाद जो हुआ..., देखें Video


बता दें कल के मुकाबले में आजम ने अफरीदी के खिलाफ कुल छह छक्के जड़े. इसके अलावा उन्होंने एक चौका भी लगाया. आजम के अलावा कीवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो  (Colin Munro) ने भी उनके खिलाफ दो छक्के जड़े. 

कल के मुकाबले में अफरीदी ने अपनी टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) के लिए चार ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 67 रन खर्च करते हुए महज एक सफलता प्राप्त की.

वहीं बात करें आजम खान के बारे में तो उन्होंने कल के मुकाबले में महज 35 गेंदों का सामना करते हुए 65 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान खान के बल्ले से दो चौके और छह बेहतरीन छक्के भी निकले.

PSL 2022: शाह ही नहीं मोहम्मद वसीम के इस लहराते यॉर्कर पर बड़े-बड़े धुरंधर हो जाते बोल्ड, देखें Video

बात करें इस मुकाबले के बारे में तो इस्लामाबाद यूनाइटेड द्वारा दिए गए 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम तीन गेंद शेष रहते 186 रनों पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए एहसान अली  27 गेंद में आठ चौके एवं एक छक्का की मदद से 50 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे.

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com