ऋषि कपूर को इन दो युवा क्रिकेटर में दिखता था भारतीय क्रिकेट का भविष्य, अब उस खिलाड़ी ने ट्वीट कर कही ऐसी बात..

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) एक बेहतरीन अभिनेता तो थे ही बल्कि क्रिकेट में भी खासा रूची रखते थे, भारतीय क्रिकेटर भी इस महान अभिनेता के जाने से सदमें में हैं

ऋषि कपूर को इन दो युवा क्रिकेटर में दिखता था भारतीय क्रिकेट का भविष्य, अब उस खिलाड़ी ने ट्वीट कर कही ऐसी बात..

ऋषि कपूर को इन दो युवा क्रिकेटर में दिखता था भारतीय क्रिकेट का भविष्य

बॉलीवुड के महशूहर अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का गुरुवार को 67 साल की उम्र में निधन हो गया, उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में है. बता दें कि पिछले 2 साल से वो कैंसर से लड़ रहे थे. ऋषि कपूर एक बेहतरीन अभिनेता तो थे ही बल्कि क्रिकेट में भी खासा रूची रखते थे, भारतीय क्रिकेटर भी इस महान अभिनेता के जाने से सदमें में हैं. बता दें कि ऋषि कपूर युवा क्रिकेटर पर भी अपनी नजरे रखते हैं. आईपीएल को दौरान उन्होंने पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल (Shubman Gill)  को भारतीय क्रिकेट का भविष्य करार दिया था. अब जब ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) नहीं रहे तो युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने ट्वीट कर इस महान अभिनेता को याद किया है. पृथ्वी ने ट्वीट में लिखा है, आपके इस तरह से जाने से हम हैरान हैं, हमेशा अपकी एक्टिंग का कायल रहा हूं. मैं हमेशा कोशिश करूंगा कि भारतीय क्रिकेट को एक सच्चा खिलाड़ी बनकर आपकी जैसी ही सेवाएं दे पाउं जैसा आपने फिल्म के जरिए भारतीय सिनेमा को दिया है. आपके आशिर्वाद के लिए शुक्रिया सर..

बता दें कि हाल के समय में पृथ्वी शॉ चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर रहे थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शॉ की वापसी हुई थी. वहीं, शुभमन गिल घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं लेकिन उन्हें भारतीय प्लेइंगइ इलेवन में मौका नहीं मिला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन को मौका जरूर मिला था लेकिन प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

गिल ने आईपीएल में (IPL) 27 मैच खेलकर 499 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है. गिल आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर (KKR) टीम के सदस्य हैं. वहीं, पृथ्वी शॉ आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम के सदस्य रहे हैं. आईपीएल में पृथ्वी के नाम अबतक 25 मैचों में 598 रन दर्ज है. शॉ भारत के लिए अबतक 4 टेस्ट मैचों में 1 शतक और 2 अर्धशतक जमा चुके हैं तो वहीं वनडे में 3 मैच खेले हैं.


VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट ने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ऋषि कपूर पिछले 2 सालों से कैंसर का इजाज करा रहे हैं. पिछले साल ही वो कैंसर का इलाज कराकर वापस भारत लौटे थे. एक्टर के परिवार ने बताया कि उन्होंने करीब 2 साल तक ल्यूकेमिया से जंग लड़ने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया. इसके साथ ही परिवार ने बताया कि ऋषि कपूर जीवन के आखिरी पलों में भी डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ का मनोरंजन करते रहे. बता दें कि ऋषि कपूर को बीते दिन ही मुंबई के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने बताया था कि उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी.