पृथ्वी शॉ का शतक, वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ इंडिया 'ए' की जोरदार वापसी

पृथ्वी शॉ का शतक, वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ इंडिया 'ए' की जोरदार वापसी

दूसरे दिन पृथ्‍वी शॉ 101 रन बनाकर नाबाद हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दूसरे दिन स्‍कोर बिना विकेट खोए 159 रन
  • पहली पारी में 133 रन बनाकर आउट हो गई थी टीम
  • पहली पारी में 133 रन बनाकर आउट हो गई थी टीम
बेकेनहम (इंग्लैंड):

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इंडिया 'ए'  की ओर से खेलते हुए अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. पृथ्वी (नाबाद 101) के शानदार शतक और मयंक अग्रवाल (नाबाद 56) के अर्धशतक की बदौलत इंडिया 'ए' ने वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ पहले अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के दूसरे दिन बिना कोई विकेट 159 रन बना लिए हैं. इंडिया 'ए' अपनी पहली पारी में 133 रन पर सिमट गई थी, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज 'ए' ने पहली पारी 383 रन बनाकर 250 रनों की बढ़त हासिल की. मैच के दूसरे दिन स्टंप्स के समय शॉ 74 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं जबकि मयंक 71 गेंदों पर 11 चौके जड़ चुके हैं. इंडिया 'ए' की टीम वेस्टइंडीज 'ए'  के स्कोर से अभी भी 91 पीछे हैं और उसके सभी विकेट शेष हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2018: पृथ्वी शॉ ने लगाया ऐसा हेलीकॉप्टर शॉट, धोनी भी देखते रह जाएंगे

वेस्टइंडीज ने मैच के दूसरे दिन तीन विकेट पर 148 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहली पारी में 383 रन बनाकर आउट हुई. भारतीय मूल के सुनील अम्ब्रिस ने 165 गेंदों पर 20 चौकों की बदौलत 128 रनों की शतकीय पारी खेली. कैरेबियाई कप्तान शमारह ब्रूक्स ने 91 और रेमोन रेफर ने 52 रन का योगदान दिया.


वीडियो: अंडर 19 वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम इंडिया वापस लौटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडिया 'ए' की तरफ से अंकित राजपूत ने चार, शाहबाज नदीम और नवदीप सैनी ने दो-दो तथा विजय शंकर ने एक विकेट हासिल किया.वेस्टइंडीज ए ने अपने आखिरी पांच विकेट मात्र 42 रन जोड़कर गंवाए.(इनपुट: एजेंसी)