Mushtaq Ali Trophy: बैन के बाद जोरदार वापसी करते हुए पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक लेकिन इस कारण हो गए ट्रोल...

Updated: 18 November 2019 09:28 IST

क्रिकेटप्रेमियों ने 'अतिआत्मविश्वासपूर्ण व्यवहार' के लिए शॉ को आड़े हाथ लिया. एक फैन ने लिखा, 'युवा बल्लेबाजों के साथ यही परेशानी है. बैन से वापसी करने के बाद अपेक्षाकृत कमजोर बॉलिंग अटैक के खिलाफ हाफसेंचुरी बनाकर इस तरह की प्रतिक्रिया दिखाना, इन्हें विनम्र होना सीखना होगा.

Prithvi Shaw Gets Trolled for ‘Arrogant’ Gesture Towards Crowd After Hitting Fifty in His Comeback match
Prithvi Shaw ने डोपिंग के आरोप में 8 माह का बैन झेलने के बाद क्रिकेट में वापसी की है

नई दिल्ली:

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने डोपिंग मामले में आठ माह का बैन झेलने के बाद घरेलू क्रिकेट में जोरदार वापसी की है. वापसी के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के अंतर्गत असम के खिलाफ मुंबई (Mumbai vs Assam) के लिए अपना पहला मैच खेलते हुए उन्होंने 39 गेंदों पर 63 रन की जबर्दस्त पारी खेली. शॉ ने इस पारी के जरिये घरेलू क्रिकेट में अपनी धमाकेदार वापसी का ऐलान किया लेकिन इस दौरान अर्धशतक पूरा करने के बाद उन्होंने जो प्रतिक्रिया दी, उसने कई प्रशंसकों को नाराज कर दिया. इस तरह के अतिआत्मविश्वासी व्यवहार (Prithvi Shaw's Over Confident Gesture)  के लिए शॉ को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया. पारी के दौरान शॉ ने जैसे ही अर्धशतक पूरा किया, उन्होंने दर्शकदीर्घा की ओर अपना बल्ला उठा दिया. उन्होंने बल्ला दिखाते हुए इस तरह का इशारा किया कि अब उनका बल्ला ही उनकी ओर से जवाब दिया है. बीसीसीआई के डोमिस्टिक क्रिकेट के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है.

 स्टेन ने मौजूदा फॉर्म के हिसाब से शमी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बॉलर

ट्विटर पर इस वीडियो के पोस्ट होते ही क्रिकेटप्रेमी पृथ्वी शॉ को निशाना बनाने से नहीं चूके. उन्होंने 'अतिआत्मविश्वासपूर्ण व्यवहार' के लिए इस युवा बल्लेबाज को आड़े हाथ लिया. एक फैन ने लिखा, 'युवा बल्लेबाजों के साथ यही परेशानी है. बैन से वापसी करने के बाद अपेक्षाकृत कमजोर बॉलिंग अटैक के खिलाफ हाफसेंचुरी बनाकर इस तरह की प्रतिक्रिया दिखाना, इन्हें विनम्र होना सीखना होगा. ' एक अन्य फैन ने कमेंट किया, 'असम के खिलाफ पारी और इस तरह का रूखा व्यवहार OMG.जब बैट बोलता है तो आपको मुंह से बोलने की कोई जरूरत नहीं होती.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'शॉ को काफी ओवररेट करके आंका जा रहा है. वे अगले कांबली हैं. उन्होंने इस तरह का रूखा व्यवहार दिखाया तो इस तरह के मौके को गंवा देंगे. '

20 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी (Prithvi Shaw) पर डोपिंग के कारण 30 जुलाई को आठ महीनों का बैन लगाया था और वह रविवार को दोबारा खेलने के लिए उपलब्ध हुए हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस मैच में मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 206 रन बनाए. जवाब में असम की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Comments
संबंधित खबरें
कुछ ऐसे पृथ्वी शॉ ने दिया सेलेक्टरों को सालाना अनुबंध की अनदेखी पर शानदार जवाब, लेकिन...
कुछ ऐसे पृथ्वी शॉ ने दिया सेलेक्टरों को सालाना अनुबंध की अनदेखी पर शानदार जवाब, लेकिन...
...तो हार्दिक पंड्या की जगह मिलेगी इस खिलाड़ी को, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट व  वनडे टीम का ऐलान रविवार को
...तो हार्दिक पंड्या की जगह मिलेगी इस खिलाड़ी को, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट व वनडे टीम का ऐलान रविवार को
न्‍यूजीलैंड दौरे के ल‍िए Prithvi Shaw को भारत
न्‍यूजीलैंड दौरे के ल‍िए Prithvi Shaw को भारत 'ए' टीम में जगह, वनडे की 'ए' टीम में हार्द‍िक पंड्या शाम‍िल
कुछ ऐसे Prithvi Shaw ने
कुछ ऐसे Prithvi Shaw ने 'डबल धमाके' से दिया आलोचकों को करारा जवाब
Ind vs WI ODI: इसलिए सेलेक्टरों ने मयंक अग्रवाल को दी पृथ्वी शॉ पर वरीयता, वनडे टीम घोषित
Ind vs WI ODI: इसलिए सेलेक्टरों ने मयंक अग्रवाल को दी पृथ्वी शॉ पर वरीयता, वनडे टीम घोषित
Advertisement