न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका ना मिलने पर पृथ्वी शॉ ने तोड़ी चुप्पी, टीम में वापसी को लेकर कही ये बात

पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका ना मिलने पर पृथ्वी शॉ ने तोड़ी चुप्पी, टीम में वापसी को लेकर कही ये बात

पृथ्वी शॉ लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं.

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम में उनका चयन नहीं हो रहा है. मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हुए शॉ घरेलू क्रिकेट के सभी फार्मेट में लगातार रन बना रहे हैं, लेकिन चयनकर्ता फिर भी उन्हें लगातार अनदेखा कर रहे हैं. पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्ऱॉफी में असम के खिलाफ 379 रनों की पारी खेली थी और उसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका मिला, लेकिन उन्होंने कोई मैच नहीं खेला. माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें पहले मैच में मौका मिल सकता था, लेकिन उनकी जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया. वहीं इस सीरीज के करीब एक महीने के बाद पृथ्वी शॉ ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

पृथ्वी शॉ ने एक इंटरव्यू में बोलते हुए कहा,"'टी20 टीम में वापसी करते काफी अच्छा लगा. खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने और उनके साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिला. मुझे खेलने का मौका नबीं मिला, लेकिन टीम में मेरी वापसी जरूर हुई और यह ज्यादा अहम है."

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान टीम की कमान हार्दिक के हाथों में थी. ऐसे में हार्दिक और कोच राहुल द्रविड के फैसले का सम्मान करते हुए शॉ ने कहा,"ये सब टीम मैनेजमेंट के ऊपर डिपेंड करता है कि कब खेलना है और कब नहीं खेलना है. लेकिन मैंने इसका सम्मान किया क्योंकि शायद वे वो उन खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे, जो मुझसे पहले टीम में थे. लेकिन फिर से, मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है. मैं अवसरों की तलाश में रहूंगा. क्योंकि मेरे पास कुछ टारगेट हैं जिन्हें मुझे भारतीय टीम के साथ हासिल करने हैं."


शुभमन गिल और ईशान किशन को मौके मिले थे, जहां गिल ने दोनों हाथों से इस मौके को लपका और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में शतक ठोका, तो दूसरी तरफ किशन अपने आप को साबित करने में विफल रहे. कयास लगाए जा रहे हैं कि पृथ्वी शॉ को जून-जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना जा सकता है.

बता दें, शॉ ने दिसंबर 2020 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था, जबकि जुलाई 2021 में आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. वहीं उसी दौरान श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे  सीरीज के लिए उन्हें आखिरी बार वनडे टीम में चुना गया था.

--- ये भी पढ़ें ---

* PSL 2023: Kieron Pollard के इस अंदाज ने विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका, टी20 क्रिकेट में कर दिया ये कारनामा, देखें Video
* जो रूट-बाबर आजम ने मचाया धमाल, भारतीय बल्लेबाज साबित हुए फिसड्डी, जानिए WTC 2021-23 में किस बैटर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com