Sri Lanka Cricket team को पाकिस्तान में मिली है राष्ट्राध्यक्षों के स्तर की सुरक्षा

Sri Lanka Cricket team को पाकिस्तान में मिली है राष्ट्राध्यक्षों के स्तर की सुरक्षा

Sri Lanka team भारीभरकम सुरक्षा व्यवस्था के बीच पाकिस्तान पहुंच गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच होने हैं
  • बुलेटप्रूफ बस और कार से होटल ले जाए गए श्रीलंकाई खिलाड़ी
  • 2009 में श्रीलंका टीम पर पाकिस्तान में हो चुका है आतंकी हमला
कराची:

तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल  मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान (Pakistan Tour) पहुंची श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket team) को हवाई अड्डे से ही राष्ट्राध्यक्षों के स्तर की सुरक्षा प्रदान की गई है. श्रीलंका की टीम यहां सुरक्षा विशेषज्ञों का प्रतिनिधिमंडल के पहुंचने के कुछ घंटे बाद पहुंची. खिलाड़ियों को भारी सुरक्षा के बीच ओल्ड कराची हवाई अड्डे से बुलेट प्रूफ कोस्टर (छोटी बस) और कार से सीधे होटल ले जाया गया. पाकिस्तान की टीम भी कराची पहुंच चुकी है. गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 के दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसमें छह खिलाड़ी घायल हुए थे. छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की इस हमले में मौत हो गई थी.

IND vs SA: इस वजह से Jasprit Bumrah हुए टेस्ट टीम से बाहर, Umesh Yadav लेंगे जगह

 इस हमले के बाद अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था. श्रीलंका के भी दस शीर्ष खिलाड़ियों ने हमले की आशंका से दौरे से हटने का फैसला किया है. श्रीलंका ( Sri Lanka Cricket team)इस दौरे में 27 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच तीन वनडे खेलेगा. ये तीनों मैच कराची में होंगे. इसके बाद लाहौर में पांच से नौ अक्टूबर के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे.इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगी.


गौरतलब है कि पाकिस्तान के दौरे को लेकर श्रीलंकाई प्लेयर्स सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित थे. इसी कारण 10 प्लेयर्स ने सुरक्षा कारणों से (Security Fears)इस दौरे से नाम वापस लिया था. इन खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) जैसे नाम शामिल रहे. एसएलसी (SLC) ने कहा कि खिलाड़ियों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा प्रबंधों के बारे में बताया गया था और फिर उन्हें इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया था. इसके बाद इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)