Asia Cup 2018: आमिर सोहेल बोले, फखर जमां की यह बात उन्‍हें बनाती है बेहद खास..

Asia Cup 2018: आमिर सोहेल बोले, फखर जमां की यह बात उन्‍हें बनाती है बेहद खास..

फखर जमां वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पाकिस्‍तान के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, हमेशा सकारात्‍मक मानसिकता से खेलते हैं फखर
  • वनडे में 200 रन बनाने वाले पाकिस्‍तान के पहले बल्‍लेबाज
  • पाकिस्‍तान को अपना पहला मैच 16 सितंबर को खेलना है

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर आमिर सोहेल ने टीम के ओपनर फखर जमां की बल्‍लेबाजी की जमकर तारीफ की है. सोहेल के अनुसार बल्‍लेबाजी के दौरान फखर जमां की पॉजिटिव अप्रोच उन्‍हें दूसरे बल्‍लेबाजों से अलग रखती हैं और यह बल्‍लेबाज एशिया कप 2018 में पाकिस्‍तान के लिए खास भूमिका निभा सकता है. गौरतलब है कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फखर जमां इस समय शानदार फॉर्म में हैं  और हाल ही में उन्‍होंने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाया था.  वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक लगाने वाले पाकिस्‍तान के वे एकमात्र बल्‍लेबाज हैं. इससे पहले फखर जमां पिछले वर्ष आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ 114 रन की पारी खेल चुके हैं. उनकी इस शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्‍तान की टीम भारत को हराकर चैंपियन बनने में कामयाब रही थी.

Asia Cup 2018: लक्ष्‍मण बोले, भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्‍तान के लिए ट्रंप कार्ड होगा यह खिलाड़ी..

सोहेल ने कहा कि जमां की सफलता का राज हमेशा सकारात्‍मक रहना है. परिस्थितियां कैसी भी हों वे सकारात्‍मक मानसिकता के साथ बैटिंग करते हैं. वे किसी भी तरह के दबाव को अपने दिमाग पर हावी नहीं होने देते हैं, इसी तरह की अप्रोच के कारण वे सफलता हासिल कर पाए हैं. पिछले करीब एक दशक से संयुक्‍त अरब अमीरात पाकिस्‍तान के लिए होम ग्राउंड बना हुआ है. सुरक्षा कारणों के चलते दूसरी टीमें पाकिस्‍तान जाने से परहेज करती हैं, इस कारण पाकिस्‍तान के मैच यूएई में आयोजित होते हैं.


पाकिस्‍तान के फखर जमां ने इस मामले में भारत के शिखर धवन की बराबरी की...

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने खेला सड़क पर क्रिकेट सोहेल का मानना है कि एशिया कप में पाकिस्‍तान की टीम इसलिए दूसरी टीमों के मुकाबले फायदे की स्थिति में होगी क्‍योंकि उसे यहां के मैदान पर खेलने का ज्‍यादा अनुभव है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान इसलिए बेहतर स्थिति में माना जा सकता है कि उसकी टीम यहां के विकेट के मिजाज से वाकिफ है. हालांकि इसके साथ ही सोहेल ने माना कि पाकिस्‍तान को विपक्षी टीमों को हल्‍के में नहीं लेना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि भारत और श्रीलंका मजबूत टीमें हैं और इनसे हमारा मुकाबला कड़ा होगा. एशिया कप में पाकिस्‍तान टीम को अपना पहला मुकाबला 16 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ खेलना है. प्रबल प्रतिद्वंद्वी भारत के साथ उसका मैच 19 सितंबर को होना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com