हाथ में स्वामी विवेकानंद की किताब लिए नजर आए क्रिस गेल, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीर

कैरेबियन विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल ही रही है. इस तस्वीर में आध्यात्मिक संत स्वामी विवेकानंद की एक किताब के साथ नजर आ रहे हैं.

हाथ में स्वामी विवेकानंद की किताब लिए नजर आए क्रिस गेल, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीर

कैरेबियन विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल

खास बातें

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है गेल की तस्वीर
  • स्वामी विवेकानंद की किताब के साथ आए नजर
  • भारत को दूसरा घर मानता है कैरेबियन स्टार
नई दिल्ली :

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के 42 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) किसी परिचय के मोहताज नही हैं. वह कैरेबियाई टीम के साथ-साथ विश्व क्रिकेट के लगभग सभी क्रिकेट लीग में शिरकत करते हैं. इस दौरान पूरी दुनिया में उनके चाहने वालों की संख्या बहुतायत में है. कैरेबियाई दिग्गज भारत की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में भी पिछले कई सालों से कई टीमों के हिस्सा रह चूके हैं. 

आईपीएल की वजह से क्रिस गेल को भारत में कई महीनों तक रुकने का मौका मिलता है. इस दौरान उन्हें यहां के लोगों के साथ अक्सर समय बिताते हुए देखा जाता है. गेल कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय सभ्यता और संस्कृति का भी गुणगान कर चूके हैं. गेल का कहना है उन्हें इंडिया उनके दूसरे घर जैसा प्रतीत होता है. इसके अलावा उन्हें यहां की संस्कृति के साथ-साथ त्यौहार भी काफी पसंद हैं. 

ICC U-19 WC 2022: कूलीज क्रिकेट ग्राउंड में यश धुल और शेख रशीद ने लूटी सारी महफिल, देखें Video


भारत के प्रति कैरेबियन प्लेयर के इस लगाव के बीच उनकी एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वह देश के महान आध्यात्मिक संत स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) के एक किताब के साथ नजर आ रहे हैं. वायरल तस्वीर में गेल के हाथ में जो तस्वीर नजर आ रही है उसका नाम 'लिविंग एट दी सोर्स' है. 

बात करें गेल के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 103 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 182 पारियों में 42.2 की एवरेज से 7214 रन बनाए हैं. टेस्ट प्रारूप में उनके नाम 15 शतक और 37 अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा उन्होंने कैरेबियन टीम के लिए 301 वनडे मैच खेलते हुए 294 पारियों में 37.8 की एवरेज से 10480 और 79 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए 75 पारियों में 27.9 की एवरेज से 1899 रन बनाए हैं. 

IPL 2022: इन दो बड़ी वजहों से इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं काइल जैमीसन

वहीं बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने भारत की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 142 मैच खेलते हुए 141 पारियों में 39.7 की एवरेज से 4965 रन बनाए हैं. गेल के बल्ले से आईपीएल में छह शतक और 31 अर्धशतक निकले हैं.

इस बार IPL की नीलामी में एक मंत्री भी बिकाऊ...

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com