बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर ऑस्‍ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकोंब ने चुप्‍पी तोड़ी, कही यह बात...

बॉल टैम्‍परिंग विवाद पर ऑस्‍ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकोंब ने चुप्‍पी तोड़ी, कही यह बात...

हैंड्सकोंब ने दावा किया कि बॉल टेम्‍परिंग मामले का जो वीडियो दिखाया जा रहा है, वह एडिट किया गया है

खास बातें

  • मैं बॉल टैम्‍परिंग मामले में शामिल नहीं
  • जो वीडियो दिखाया जा रहा वह एडिटेड है
  • मामले में स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर लगा है बैन

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर पीटर हैंड्सकोंब ने इस बात से इनकार किया है कि वे मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हुई बॉल टैम्‍परिंग की घटना में किसी भी तरह से शामिल थे. ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम के सदस्‍य हैंड्सकोंब ने दावा किया कि जो वीडियो दिखाया जा रहा है, वह एडिट किया गया है. इस वीडियो में हैंड्सकोंब मैदान पर ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट को संदेश पहुंचाने से पहले हैंड्सकोंब वॉकी-टॉकी पर टीम के तत्‍कालीन कोच डेरेन लेहमैन से बात करते नजर आ रहे हैं. Cricket.com.au ने हैंड्सकोंब के हवाले से कहा, 'यह हैरतअंगेज है कि मीडिया ने इसे (वीडियो फुटेज को) कितना ज्‍यादा एडिट किया है. इसमें मुझे वॉकी-टॉकी पर बात करते हुए फिर कैमरन बेनक्रॉफ्ट की ओर भागते हुए दिखाया गया है.'

यह भी पढ़ें: बॉल टैम्‍परिंग: बैन को चुनौती नहीं देंगे स्‍टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट

उन्‍होंने कहा कि मैं उस घटना के 25 से 30 मिनट बाद वॉकी-टॉकी पर था, क्योंकि खिलाड़ी को वॉशरूम जाना था और मुझे फील्डिंग करने आना था मैं कैमरन बैनक्राफ्ट के पास कैचिंग पॉजिशन में फील्डिंग कर रहा था, मैं बस उनके साथ मजाक करने की कोशिश कर रहा था. हम किसी और बारे में बात कर रहे थे."


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉल टैम्‍परिंग के इस पूरे मामले को लेकर तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमैन की भूमिका पर भी सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने उनको क्लीन चिट दे दी गई. हालांकि बाद में लेहमैन ने अपने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. बॉल टैम्‍परिंग मामले में स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था जबकि कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया. इन तीनों को चौथे टेस्ट मैच से बाहर किए जाने के बाद हैंड्सकोंब की ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी हुई थी. हैंड्सकोंब का कहना है कि अब वो आगे बढ़ने के लिए तैयार है और उनका ध्यान टीम में जगह बनाने पर है. (इनपुट: एजेंसी)