PSL के प्रसारण से IMG-Reliance के हाथ खींचने पर PCB ने दी यह प्रतिक्रिया..

PSL के प्रसारण से IMG-Reliance के हाथ खींचने पर PCB ने दी यह प्रतिक्रिया..

PSL का आयोजन संयुक्‍त अरब अमीरात के दुबई शहर में हो रहा है

खास बातें

  • कहा-हमारे पास हमेशा वैकल्पिक प्‍लान होता है
  • जल्‍द ही नए साझेदार के बारे में घोषणा करेंगे
  • अपने देश के क्रिकेटरों की फोटो हटाए जाने पर अफसोस जताया
कराची:

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) के बाद भारत की प्रोडक्शन कंपनी आईएमजी रिलायंस (IMG-Reliance) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL)के बाकी मैचों के प्रसारण से पीछे हट गई है. पुलवामा हमले के विरोध में आईएमजी रिलायंस ने पीएसएल के आधिकारिक प्रोडक्शन साझेदार के रूप में हटने की घोषणा की है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रबंध निदेशक ने पुष्टि की है कि आईएमजी रिलायंस, पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) के बाकी मैचों में प्रोडक्शन से पीछे हट गई है. पीसीबी ने इस बारे में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि आईएमजी रिलायंस ने हमें सूचित किया है कि वे पीएसएल के बाकी मैचों के प्रसारण के लिए हमारे साथ साझेदार बनने में असमर्थ है. पीसीबी के पास हमेशा वैकल्पिक प्‍लान होता है. हमें विश्‍वास है कि औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद हम जल्‍द ही नए साझेदार (पार्टनर) के बारे में घोषणा करने की स्थिति में रहेंगे. पाकिस्‍तान सुपर लीग का आयोजन दुबई में हो रहा है.

पुलवामा हमले का विरोध, मोहाली स्टेडियम से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीर हटाई गई

पीसीबी ने पुलवामा हमले के बाद भारत के कुछ स्थलों से उसके पूर्व खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटाए जाने को भी अफसोसजनक बताया. पीसीबी ने कहा कि वह इस मुद्दे को इस महीने आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के साथ उठाएगा. पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा कि खेल ने हमेशा राजनीतिक तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाई है. आईसीसी की बैठक दुबई में 28 फरवरी से होनी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वसीम ने बयान में कहा, ‘हमारा हमेशा से मानना रहा है कि खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए. इतिहास गवाह है कि खेल, विशेषकर क्रिकेट ने हमेशा लोगों और देशों के बीच खाई को पाटने में अहम भूमिका निभाई है.' उन्होंने कहा, ‘सबसे ऐतिहासिक क्रिकेट क्लब और स्थल में से एक का पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)और अन्य दिग्गज क्रिकेटरों की तस्वीर ढंकना या हटाना बेहद अफसोसजनक कार्रवाई है.' पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान मारे गए थे. इस घटना के बाद मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने इमरान की तस्वीर को ढंक दिया था जबकि पंजाब क्रिकेट संघ ने मोहाली स्टेडियम के अंदर विभिन्न स्थानों पर लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया.  (इनपुट: एजेंसी)