पीसीबी खुलकर आईपीएल के विरोध में आया और कारण ये हैं कि...

पीसीबी अधिकारी ने कहा कि अभी मई का महीना चल रहा है और काफी समय है. आईसीसी सदस्यों को इंतजार करना चाहिये कि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति क्या रहती है. दो महीने बाद भी इस पर फैसला लिया जा सकता है.

पीसीबी खुलकर आईपीएल के विरोध में आया और कारण ये हैं कि...

आईपीएल की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • नजर है आईसीसी बोर्ड की बैठक पर
  • क्या खुलेगा आईपीएल का रास्ता?
  • प्रशंसक कर रहे फैसले का बेसब्री से इंतजार
कराची:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) बोर्ड की मीटिंग दुबई में चल रही है और करोड़ों भारतीय सहित पूरी दुनिया के क्रिेकेटप्रेमियों की नजरें इस मीटिंग पर लगी है, लेकिन खास फैसला आने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan cricket Board) बीसीसीआई (BCCI) के विरोध में उतर आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि वह इस साल होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित करने के किसी फैसले का समर्थन नहीं करेगा क्योंकि इससे पूरा अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर अस्त व्यस्त हो जाएगा  पीसीबी के एक अधिकारी ने गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक से पहले कहा कि पाकिस्तान इस मामले में आईसीसी के फैसले का इंतजार करेगा. 

बता दें कि चर्चा जोरों पर है कि आईसीसी इस साल वर्ल्ड कप स्थगित कर सकती है. दुनिया भर के दिग्गजों ने इसकी बहुत ही तीखी आलोचना की है. कारण यह है और समझा भी जा सकता है कि अगर ऐसा होता है, तो इसमें बीसीसीआई का बड़ा हाथ होगा क्योंकि वर्ल्ड कप के स्थगित होने से आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो जाएगा. और दुनिया के दिग्गज यही कह रहे हैं कि अगर टी20 वर्ल्ड कप टलता है, तो उसके पीछे आईपीएल के लिए ही रास्ता बनाना है.  

बहरहाल, पीसीबी अधिकारी ने कहा कि अभी मई का महीना चल रहा है और काफी समय है. आईसीसी सदस्यों को इंतजार करना चाहिये कि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति क्या रहती है. दो महीने बाद भी इस पर फैसला लिया जा सकता है.' उन्होंने कहा, 'अभी कोई क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है लेकिन दो महीने बाद वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को इंग्लैंड में खेलना है और उसके बाद फैसला लिया जा सकता है.'


पीसीबी का रुख पूरी तरह साफ है कि वह आईपीएल के लिए वर्ल्ड कप को कुर्बान नहीं करना चाहता. वैसे अगर पीसीबी का रुख है, तो इसे समझा जा सकता है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है. उस पर अपने खिलाड़ियों का दबाब भी नही है और न ही उसे आईपीएल से कोई कमाई ही है. बहरहाल, नजरें आईसीसी बोर्ड मीटिंग पर हैं और जल्द ही सबकुछ साफ हो जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.