पीसीबी ने अपने ठुकरा दी अपने नए कप्तान Babar Azam की यह अहम मांग

पीसीबी ने अपने ठुकरा दी अपने नए कप्तान Babar Azam की यह अहम मांग

कराची:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट का पूरा चेहरा बदला जा रहा है. इसी कवायद के तहत पीसीबी ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाकर वनडे और टी20 कप्तान बदल दिए. नए टी20 कप्तान और पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने बोर्ड से खास तौर पर एक मांग की थी, लेकिन बोर्ड ने इस मांग को ठुकरा दिया. दरअसल नए मुख्य चयनकर्ता मिसबाह-उल-हक ने बाबर से खिलाड़ियों के चयन को लेकर बात की थी. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए Tamim Iqbal बांग्लादेश के भारत दौरे के लिए टी20 टीम से हुए बाहर

दोनों ने खास तौर पर अनुभवी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को लेकर लंबी बात की. कोच और कप्तान दोनों ही चाहते थे कि अनुभवी खिलाड़ी टी20 टीम का हिस्सा बनें, लेकिन पीसीबी ने इनके सुझाव को खारिज कर दिया. इससे इस बात पर भी बहस छिड़ गई है कि मुख्य कोच और कप्तान को कितने अधिकार मिले हैं. मीडिया ने भी इसे लेकर बाबर आजम से सवाल किया.


यह भी पढ़ें:  कुछ इस अंदाज में Steven Smith और David Warner ने दी दिवाली की बधाई

क्या टीम चुनने से पहले आपकी राय ली गई थी, पर बाबर ने कहा कि मैंने अपनी राय दी थी. मुझे लगा कि सीनियर खिलाड़ियों की टीम को जरूरत है. कोच मिस्बाह भाई से बात करने के बाद ही मैंने शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को टीम में रखने का सुझाव दिया था, लेकिन हमारी इस मांग को पीसीबी ने नहीं माना. बाबर ने कहा कि चयन का फैसला चयनकर्ताओं को करना है. पर इस तरह की खबरें आईं कि पीसीबी अब पुराने खिलाड़ियों से आगे देखना चाहता है. 

VIDEO:  हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे बाबर आजम की मांग जायज थी. किसी भी टीम में एक-दो खिलाड़ी ऐसे होने ही चाहिएं जो युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर सकें. बहरहाल देखने की बात होगी कि कब तक पीसीबी सीनियरों से दूरी बनाए रखता है.