PAK vs SA: 18 साल बाद PAK टीम में इस गेंदबाज को मिला मौका, 2002 में ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया था डेब्यू

PAK vs SA: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है. पाकिस्तानी बोर्ड ने 20 खिलाड़ियों का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया है.

PAK vs SA: 18 साल बाद PAK टीम में इस गेंदबाज को मिला मौका, 2002 में ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया था डेब्यू

PAK vs SA: 18 साल बाद PAK टीम में इस गेंदबाज को मिला मौका, 2002 में ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया था डेब्यू

PAK vs SA: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है. पाकिस्तानी बोर्ड ने 20 खिलाड़ियों का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया है. न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान की टीम में से 6 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जिनमें शान मसूद, हारिस सोहेल और इमाम उल हक नाम मुख्यत: शामिल हैं. 20 सदस्यीय टीम के चुने जाने के बाद जब पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा तो उससे पहले 16 सदस्यीय टीम चुनी जाएगी. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगा. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम पाकिस्तान पहुंच गई है. पाकिस्तान की टीम में 36 वर्षीय ताबिश खान (Tabish Khan) को भी जगह दी गई है. Tabish Khan को यदि पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलता है तो यह उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू होगा.

Hardik Pandya के पिता का देहांत, विराट कोहली ने कहा- 'सुनकर दिल टूट गया..'

अब तक ताबिश एक बार भी पाकिस्तान की सीनियर टीम की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. अपने करियर में ताबिश ने अबतक 137 फर्स्ट क्लास मैच और 58 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं, तो वहीं 43 टी-20 मैच भी खेले हैं. फर्स्ट क्लास डेब्यू में ताबिश ने 2002 में डेब्यू किया था. ताबिश खान ने 137 फर्स्ट क्लास मैचों में 598 विकेट लिए है तो वहीं 58 लिस्ट ए मैचों में 73 जबकि 43 टी20 मैचों में 42 विकेट लेने में सफल रहे हैं. 


SL vs ENG: जो रूट का धमाका, दोहरा शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बने

दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलेगी और साथ ही 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला टेस्ट मैच 26 जनवरी को कराची में खेला जाएगा तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच 4 फरवरी को रावलपिंडी में खेला जाने वाला है. अफ्रीकी टीम 14 साल बाद पाकिस्‍तान के दौरे पर आई है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम:
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप कप्तान), इमरान बट, अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, सरफराज अहमद, सऊद शकील, कामरान गुलाम, आगा सलमान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, ताबिश खान, हारिस रऊफ, साजिद खान, नौमान अली, यासिर शाह, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​