PBKS vs CSK: चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से पस्त कर दर्ज की पहली जीत

PBKS vs CSK: सुपर किंग्स ने बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय देते हुए पंजाब किंग्स को कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट पर सिर्फ 106 रन पर ही रोक दिया. और चेन्नई की बेहतरीन गेंदबाजी की अगुवाई की दीपक चाहर ने, जिन्होंने अपनी तीखी स्विंग से पंजाब किंग्स के टॉप ऑर्डर को पावर-प्ले में ऐसा हत्थे से उखाड़ा कि टीम आखिर तक इससे नहीं ही उबर सकी. पंजाब ने चार बल्लेबाज तभी गंवा दिए, जब पावर-प्ले के छह ओवर भी पूरे नहीं हुए थे और फिर उसका स्कोर एक समय 5 विकेट पर 26 रन रन हो गया.

PBKS vs CSK: चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से पस्त कर दर्ज की पहली जीत

PBKS vs CSK: पंजाब को पटककर टीम धोनी जीत हासिल करने में कामयाब रही.

मुंबई:

Punjab Kings vs Chennai Super kings Live: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के तहत शुक्रवार के इकलौते मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 6  विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. यह कहना गलत नहीं होगा कि मैच की तस्वीर तभी लगभग साफ हो गयी थी, जब चेन्नई के सामने सिर्फ 107 रन का टारगेट था. हालांकि, सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज जल्द ही आउट हो गए, लेकिन यहां से मोइन अली (46 रन, 31 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) ने सुनिश्चित कर दिया कि यहां पंजाब कोई बड़ा चमत्कार नहीं होने जा रहा है.

हालांकि, आखिरी पलों में सुपर किंग्स के दो लगातार विकेट गिरे जरूर, लेकिन परिणाम तो बहुत पहले ही तय हो चुका था. और अगर चेन्नई दूसरे ही मैच में जीत की नाव पर बैठ गया, तो इसकी सबसे बड़ी वजह दीपक चाहर रहे, जिन्होंने कोटे के 4 ओवरों में 13 रन देकर चार विकेट लिए. और बाकी गेंदबाजों ने भी इकॉनमी-रेट के हिसाब से चहर का अच्छा साथ दिया. चहर के शुरुआती झटकों से पंजाब ऐसा हिला कि बाकी हिस्से में कभी उबरता दिखायी ही नहीं पड़ा. ऐसे में जब लक्ष्य 107 का हो, तो माथे पर ज्यादा शिकन नहीं होती और कुछ ऐसा ही चेन्नई के साथ रहा, जिसने 15.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

SCORE BOARD


इससे पहले सुपर किंग्स ने बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय देते हुए पंजाब किंग्स को कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट पर सिर्फ 106 रन पर ही रोक दिया. और चेन्नई की बेहतरीन गेंदबाजी की अगुवाई की दीपक चाहर ने, जिन्होंने अपनी तीखी स्विंग से पंजाब किंग्स के टॉप ऑर्डर को पावर-प्ले में ऐसा हत्थे से उखाड़ा कि टीम आखिर तक इससे नहीं ही उबर सकी. पंजाब ने चार बल्लेबाज तभी गंवा दिए, जब पावर-प्ले के छह ओवर भी पूरे नहीं हुए थे और फिर उसका स्कोर एक समय 5 विकेट पर 26 रन रन हो गया. पंजाब की इस पतली हालत में रवींद्र जडेजा की टॉप क्लास फील्डिंग का भी योगदान रहा. वास्तव में कुंबले के चेलों को देखकर ऐसा सवाल हो चला था कि ये सौ रन भी बना पाएंगे. लेकिन एक छोर पर विकेटों की पतझड़ के बीच यह युवा शाहरुख खान (47 रन, 36 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के)  ही थे, जिनकी कोशिश से पंजाब सौ का आंकड़ा पार करने में सफल रहा. दीपक चाहर ने चार ओवरों में 13 रन देकर चार विकेट लिए.

पावर-प्ले (शुरुआत के 6 ओवर): पंजाब की निकल गयी चीखें !
पंजाब का इतना बुरा हाल होगा, यह उसके कोच कुंबल ने शायद सपने में भी नहीं सोचा होगा. पहले ओवर से विकेट गिरने का सिलसिला जो शुरू हुआ, वह एक के बाद एक करके जारी रहा. पंजाब का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकंड़ा नहीं छू सका. न कप्तान केएल राहुल और न ही आतिशी क्रिस गेल. सभी की हवा निकालकर रख दी दीपक चाहर ने. और अगर इस पर भी कोई कसर बाकी बची थी, तो  वह जडेजा ने केएल राहुल को बेहतरीन अंदाज में रन आउट और फिर गेल का कैच लेकर पूरी कर दी. नतीजा यह रहाकि पंजाब की पावर छह ओवर पूरे होने से पहले ही पवेलियन में बैठी थी. और उसके रन थे 4 विकेट पर 26 रन. 

इससे पहले मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चलिए दोनों टीमों की फाइनल इलेवन पर गौर फरमा लें: 

पंजाब:  1. केएल राहुल (कप्तान) 2. मयंक अग्रवाल 3. क्रिस गेल 4. दीपक हूडा 5. निकोलस पूरन  6. शाहरुख खान 7. झाय रिचर्डसन 8. मुरुगन अश्विन 9. रिले मेरेडिथ 10. मोहम्मद शमी 11. अर्शदीप सिंह 


चेन्नई: 1. एमएस धोनी (कप्तान) 2. ऋतुराज गायकवाड 3. फैफ डु प्लेसिस  4. सुरेश रैना 5. मोइन अली 6. अंबाती रायुडू 7. रवींद्र जडेजा 8. सैम कुरेन 9. ड्वेन ब्रावो 10. शार्दूल ठाकुर 11. दीपक चाहर
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले नीलामी में कृष्णप्पा गौतम ने 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​