पाकिस्तान के 'अंजान खिलाड़ी' ने रच दिया इतिहास, बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जानकर नहीं होगा यकीन

पाकिस्तान और मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसी मैच में दोनों टीमों की तरफ से रनों का अंबार भी लगाया जा रहा है और तमाम नए रिकॉर्डस भी बन रहे हैं.

पाकिस्तान के 'अंजान खिलाड़ी' ने रच दिया इतिहास, बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जानकर नहीं होगा यकीन

पाकिस्तान के अंजान खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास

नई दिल्ली:

पाकिस्तान और मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसी मैच में दोनों टीमों की तरफ से रनों का अंबार भी लगाया जा रहा है और तमाम नए रिकॉर्डस भी बन रहे हैं. पहले दिन जहां इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने 500 से ज़यादा रन बनाकर इतिहास रचा तो दूसरे और तीसरे दिन पाकिस्तानी कप्तान समेट बाकी के खिलाड़ी भी रन बटोरने में पीछे नहीं रहे. कप्तान बाबर आज़म ने इस मैच में शतक लगाकर साल 2022 में सबसे ज़्यादा 8 टेस्ट शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इसी बीच पाकिस्तान का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है लेकिन उसकी चर्चाएं कुछ खास नहीं हो रही है. 

जिस पाकिस्तानी क्रिकेटर की हम बात कर रहे हैं सका नाम है अबदुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique). दरअसल पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज़ 8 टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. अबदुल्लाह शफीक के नाम 8 टेस्ट मैचों की 14 पारियों में 850 रन दर्ज हैं. इंग्लैंड के खिलाफ शफीक ने 114 रन की पारी खेली.

आपको बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे इस मैच की पिच को लेकर पहले दिन से ही सवाल उठ रहे हैं. बल्लेबाज़ों के अनुकूल पिच बनाने को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com