पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज़ भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी की हैं बड़ी फैन, इंटरनेट पर हुई वायरल

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज़ हैं भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी की फैन

पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज़ भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी की हैं बड़ी फैन, इंटरनेट पर हुई वायरल

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर कायनात इम्तियाज़ हैं भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी की फैन

खास बातें

  • कायनात इम्तियाज़ इंटरनेट पर खूब वायरल
  • पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हैं कायनात इम्तियाज़
  • झूलन गोस्वामी को मानती हैं अपना आदर्श

पाकिस्तान की तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज़ (Kainat Imtiaz) ने काफी कम समय में खुद को साबित कर दिया है. 2010 में कायनात ने 18 साल की उम्र में पाकिस्तान की महिला टीम में कदम रखा था. हालांकि कायनात को अपनी जगह टीम में पक्की करने में थोड़ा वक्त जरूर लगा है. बता दें कि कायनात ने अबतक 11 वनडे और 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान की महिला टीम की ओर से खेल चुकी हैं. इस दौरान वनडे में 9 विकेट और 6 विकेट टी-20 इंटरनेशनल में लेने में कामयाब रही हैं. कायनात इम्तियाज़ को पाकिस्तान महिला टीम (Pakistan Women Cricket Tesm) की सबसे फिट खिलाड़ी के तौर पर देखा जाता है. कायनात अपने सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट के लिए भी खूब पसंद की जा रही हैं. बता दें कि कायनात इम्तियाज़ के फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ते जा रहे हैं. खासकर अपनी वर्कआउट करते हुए तस्वीर शेयर कर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं.

भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की हैं फैन
पाकिस्तान की तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज़ भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) की सबसे बड़ी फैन हैं. कायनात ने कहा कि उनका क्रिकेटर बनने के पीछे झूलन गोस्वामी ही आदर्श रहीं हैं. उनकी गेंदबाजी को देखकर ही उनके अंदर भी गेंदबाज बनने की लालसा जागी थी. आईसीसी ने एक वीडियो भी उनके जन्मदिवस पर शेयर किया है जिसमें वो झूलन गोस्वामी को लेकर बात कर रही हैं और कहा कि 2005 के महिला एशिया कप के दौरान उन्होंने झूलन को गेंदबाजी करते देखा था जिसके बाद से ही क्रिकेट बनने की ओर पहला कदम रखा था.

घरेलू क्रिकेट में की है कप्तानी
कायनात इम्तियाज़ ने घरेलू क्रिकेट में कई टीमों के लिए कप्तानी भी कर चुकी हैं. उन्हें एक शानदार कप्तान भी माना जाता है. बता दें कि कायनात साल 2017 में महिला वर्ल्डकप की टीम का हिस्सा रहीं थी. उम्मीद की जा रही है कि कायनात भविष्य में पाकिस्तान महिला टीम की भी कप्तानी करते हुए नजर आएंगी. उनके अंदर प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. गौरतलब है कि कायनात गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी करने में माहिर हैं.

Exist loudly

A post shared by kainat Imtiaz (@kainatimtiaz23) on


कायनात एक शानदार स्पेशलिस्ट राइट आर्म तेज गेंदबाज हैं. कायनात ने अपना आखिरी वनडे मैच 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था तो वहीं टी-20 में आखिरी बार बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ खेलते हुई नजर आईं थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.