जहीर अब्बास ने भारतीय लड़की को बनाया अपना हमसफर, शादी करने के लिए पहली पत्नी को दिया तलाक

Zaheer Abbas Love Story: पहली मुलाकात में ही हो गया प्यार, पहली पत्नी को तलाक देकर भारतीय लड़की से रचाई शादी.

जहीर अब्बास ने भारतीय लड़की को बनाया अपना हमसफर, शादी करने के लिए पहली पत्नी को दिया तलाक

पहली पत्नी को तालाक देकर हिन्दु लड़की से रचाई शादी

खास बातें

  • जहीर अब्बास को भारतीय लड़की से हुआ प्यार
  • इंग्लैंड में पहली बार भारतीय लड़की रीता लूथरा से मिले
  • देखते ही हुआ प्यार, शादी करने के लिए पहली पत्नी को दिया तलाक

Zaheer Abbas Love Story: पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में ऐेसा वाकया कई दफा हुआ है जब पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय मूल की लड़कियों से शादी की. हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने भारतीय मूल की शामिया आरजू के साथ शादी की. इससे पहले शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा (Sania MIrza) को हमसफर बनाया था. हालांकि सानिया और शामिया एक ही धर्म की हैं लेकिन एक ऐसी लव स्टोरी भी है जब पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करने लिए भारत की रहने वाली लड़की को अपना धर्म बदलना पड़ा था. यह लव स्टोरी पाकिस्तानी दिग्गज जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) की है. बता दें कि जहीर अब्बार ने भारत की रहने वाली हिन्दु लड़की रीता लूथरा (Rita Luthra) के साथ शादी की है. 

पहली मुलाकात में ही हो गया प्यार 
जहीर अब्बास और रीता लूथरा (Rita Luthra) की मुलाकात 80 के दशक में इंग्लैंड में हुई थी. इंग्लैंड में रीता इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स कर रहीं थी तो जहीर अब्बास काउंटी क्रिकेट खेलने के क्रम में इंग्लैंड गए हुए थे. रीता से मिलकर जहीर इतने खुश हुए कि उन्होंने मन बना लिया था कि शादी इसी लड़की से करेंगे. वैसे, बता दें कि जहीर और रीता का परिवार पहले से एक दूसरे को जानता था. जहीर अब्बास के पिता और रीता लूथरा के पिता केसी लूथरा दोस्त रहे हैं. भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के पहले रीता के पिता केसी लूथरा पाकिस्तान के फैसलाबाद में रहते थे. पाकिस्तान से ही जहीर अब्बास के पिता शब्बीर अब्बास और केसी लूथरा आपस में दोस्त थे. जब बंटवारा हुआ तो केसी लूथरा को भारत आना पड़ा था. ऐसे में जब रीता और जहीर की मुलाकात हुई तो दोनों के परिवार वालों ने बेहद ही आसानी के साथ रिश्ते को रजामंदी दे दी थी. 

पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय लड़कियों का दिल जीता और शादी कर घर बसाया


रीता से शादी करने के लिए जहीर अब्बास ने पहली पत्नी को दिया तलाक
रीता से मिलने से पहले जहीर अब्बास पहले से शादी शुदा थे. जहीर की पहली शादी नसरीन से हुई थी, पहली शादी से जहीर को 3 बेटियां हैं. रीता से प्यार कर बैठने के बाद पाकिस्तानी दिग्गज ने पहली पत्नी को तलाक देने का फैसला किया. पहली पत्नी को तलाक देने के बाद जहीर ने रीता को अपना हमसफर बनाया.

प्यार को पाकर रीता ने बदल लिया अपना धर्म
जहीर अब्बास और रीता लूथरा (Rita Luthra) की शादी 1988 में हुई थी. शादी के साथ ही रीता ने अपना धर्म बदल लिया और समीना अब्बास बन गईं. बता दें कि रीता उर्फ समीना अब्बास (Samina Abbas) कराची में रहकर इंटिरियर डिजाइनिंग हाउस चलाती हैं.

जहीर अब्बास का करियर
Zaheer Abbas ने पाकिस्तान की ओर से 78 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 5062 रन जिसमें 12 शतक दर्ज है तो वहीं वनडे में 62 मैच खेले और 7 शतक के साथ 2572 रन बनाए हैं. जहीर पाकिस्तान के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने टेस्ट में पहली बार 4000 और 5000 रन बनाने में सफल रहे. जहीर पाकिस्तान की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले लिस्ट में 8वें नंबर पर मौजूद हैं. जहीर अब्बास पाकिस्तान के दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे में 3 पारियों में लगातार 3 शतक जमाने का कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने साल 1982-83 में भारत के खिलाफ खेले गए लगातार 3 वनडे मैच में 3 शतक जमाकर इस रिकॉर्ड को स्थापित किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.