पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत में खेलने को लेकर कह दी बड़ी बात, भारतीय फैंस का ऐसे जताया आभार

IND vs PAK: दोनों देशों के बीच बढ़े राजनीतिक तनाव ने एक और द्विपक्षीय श्रृंखला की बात को फिका कर दिया. उस श्रृंखला के बाद से भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी टूर्नामेंट (Ind vs Pak Icc tournaments) और एशिया कप (Asia Cup) में एक-दूसरे का सामना करते हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत में खेलने को लेकर कह दी बड़ी बात, भारतीय फैंस का ऐसे जताया आभार

Ind vs Pak

IND vs PAK: जनवरी 2013 में पाकिस्तान ने भारत (Ind vs Pak) के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेली थी. हालांकि, उसके बाद दोनों देशों के बीच बढ़े राजनीतिक तनाव ने एक और द्विपक्षीय श्रृंखला की बात को फिका कर दिया. उस श्रृंखला के बाद से भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी टूर्नामेंट (Ind vs Pak Icc tournaments) और एशिया कप (Asia Cup) में एक-दूसरे का सामना करते हैं. इसने निश्चित रूप से 2013 से पहले दोनों के बीच होने वाले मैचों की संख्या को कम कर दिया है इसने क्रिकेट प्रशंसकों की खुशी को भी प्रभावित किया है जो मैदान पर दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले को देखना पसंद करते हैं.

देश के मोर्चे पर जो भी हो, लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अक्सर एक-दूसरे के साथ दोस्ताना संबंध साझा नहीं किए हैं. कुछ मुकाबले को छोड़कर, दोनों टीमों के प्रशंसकों ने भी भारत-पाक (Ind vs Pak) के बीच मैचों के दौरान एक मर्यादा बनाए रखी है. विकेटकीपर-बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने भारत में खेलने के अनुभव को याद करते हुए कहा है कि भारतीय दर्शक पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बहुत सम्मान देते हैं.


"इंडिया में खेलना मुझे बहुत अच्छा लगता है. एशिया में विशेष रूप से खेलना बहुत अच्छा लगता है. अभी तक मैं पाकिस्तान में होम सीरीज इतना लंबा नहीं खेला, सिर्फ दो टी20 मैच (T20 Match) खेला हूं उसमें भी अनलकी रहा. पहली गेंद पर बाहर होता रहा (मुझे भारत और एशिया में खेलना पसंद है). (Umar Akmal on indian fans) मैंने आज तक पाकिस्तान में कोई बड़ी श्रृंखला नहीं खेली है और केवल दो टी20 मैच खेले हैं, उसमें भी मैं 0 पर आउट हो गया, " उमर अकमल ने एक पाकिस्तानी पत्रकार को YouTube चैनल पर कहा.


"भारत में जब खेलता हूं, ऐसा लगता है जैसे अपने देश में खेल रहा हूं. दोनो टीमों को दर्शको की भीड़ बहुत ज्यादा सम्मान देती है. ये नहीं है कि सिर्फ भारतीय टीम को सम्मान देता है, वो वहां जो भी टीम आए उसे बहुत सम्मान देते हैं." विशेष रूप से भारत में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा इज्जत मिलती है. मजा आता है वहां पर खेलने में, दोनों टीमों का सम्मान करता हूं, भारतीय प्रशंसक पाकिस्तानी खिलाड़ियों से प्यार करते हैं और उनके लिए चीयर भी करते हैं."

ये भी पढ़ें - 

Pathan ने इस खिलाड़ी को लेकर कर दी भविष्यवाणी, ऑल-फॉर्मेट प्लेयर बन करेगा वर्ल्ड क्रिकेट पर राज

Video: तीसरे टी20 में सुपरमैन सूर्यकुमार यादव ने लपके तीन अविश्वसनीय कैच, फुर्ती देख न्यूजीलैंड का सर चकराया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

IND Vs AUS Border-Gavaskar Trophy: Dinesh Karthik Test Debut के लिए तैयार, Tweet कर दी जानकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com