Video: '6,6,6,6,4,6' पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मचाया गदर, टी20 मुकाबले में एक पारी में लगाए 8 छक्के, बस एक टप्पे से..

पाकिस्तान के खिलाड़ी उसामा मीर हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के रूप में अपने वनडे करियर का पहला विकेट झटका था.

Video: '6,6,6,6,4,6' पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मचाया गदर, टी20 मुकाबले में एक पारी में लगाए 8 छक्के, बस एक टप्पे से..

उसामा मीर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नजर आए थे.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के खिलाड़ी उसामा मीर हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के रूप में अपने वनडे करियर का पहला विकेट झटका था. उसामा मीर की पहचान बतौर लेग स्पिनर है. उनका बल्लेबाजी रिकॉर्ड भी खासा अच्छा नहीं है. उन्होंने लिस्ट ए मैचों में 10.71 की औसत से रन बनाए हैं तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 19.60 की औसत से रन बनाए हैं जबकि टी20 मुकाबलों में उन्होंने 8.25 की औसत से रन बनाए हैं. लेकिन, हाल ही में उन्होंने अपना बल्लेबाजी कौशल दिखाया है और एक ओवर में उन्होंने 34 रन ठोक दिए. इस ओवर में उसामा ने पांच छक्के और एक चौका लगाया. उनकी बैटिंग देखकर लगता है कि पाकिस्तान को स्लॉग ओवर्स के लिए एक और हार्ड हिटिंग बल्लेबाज मिल गया है.

पाकिस्तान में इन दिनों गानी रमजान टूर्नामेंट 2023 खेला जा रहा है. जिसमें गानी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट और कराची वारियर्स के बीच मुकाबले में उसामा मीर ने यह कारनामा किया है. कराची वारियर्स के खिलाफ मुकाबले में गानी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट एक समय मजबूत स्थिति में था और टीम ने 15 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए थे. इमरान बट्ट गेंदबाजी करने आए थे. इससे पहले इमरान बट्ट ने दो ओवर गेंदबाजी की थी और उन्होंने 14 रन देकर 2 विकेट हासिल कर लिए थे. लेकिन इसके बाद उसामा मीर का जलवा देखने को मिला.

इमरान बट्ट के इस ओवर से पहले तक 8 गेंदों का सामना करने 5 रन बनाने वाले उसामा ने बट्ट के तीसरे ओवर में लगातार चार छक्के जड़े. पांचवी गेंद बट्ट ने ऑफ स्टंप की तरफ फेंकी, उसामा ने इस पर घुटना देकर एक्सट्रा कवर की दिशा में शार्ट खेला. हालांकि, ये गेंद चौके के लिए गई. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने फिर छक्का जड़ा. मीर आखिरी ओवर में आउट हुए. लेकिन आउट होने से पहले वो विरोधी टीम बखियां उधेड़ कर रख दी थी और 20 गेंदों में ही 66 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 छक्के आए. उसामा मीर की बल्लेबाजी के दम पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गानी इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए.


--- ये भी पढ़ें ---

* उमरान मलिक ने 200 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर मचाया गदर, ' कश्मीरी दोस्त' के साथ मिलकर 1 ओवर में ठोक डाले 23 रन
* कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड, अब 3 दिग्गजों के बीच छिड़ी रेस, कौन जीतेगा बाजी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com