Pak vs Zim 1st T20I: बाबर आजम ने अर्द्धशतक से पाकिस्तान को पहले टी20 में दिलायी जीत

Pak vs Zim 1st T20I: पाकिस्तान की शुरुआत 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत उसकी अच्छी नहीं रही और फखर जमां (19) के स्कोर पर ही आउट हो गए, लेकिन कप्तान बाबर आजम (82 रन, 55 गेंद, 9 चौके, 1 छक्का) ने लंबे समय तक एक छोर संभाले रखा. उसके बाद हैदर अली (7) सस्ते में गए, तो अनुभवी मोहम्मद हफीज (36)  ने अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया

Pak vs Zim 1st T20I: बाबर आजम ने अर्द्धशतक से पाकिस्तान को पहले टी20 में दिलायी जीत

Pak vs Zim 1st T20I: बाबर और बड़ी पारियां एक-दूसरे की पूरक बनती जा रही हैं

रावलपिंडी:

कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के अर्धशतक की मदद से पाकिस्तान ने शनिवार को पहले टी अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे को छह विकेट से हरा दिया. आजम ने 55 गेंद में 82 रन बनाकर अपना 15वां अर्धशतक पूरा किया. पाकिस्तान ने 18 . 5 ओवर में चार विकेट पर 157 रन बनाकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 की बढत बना ली. मोहम्मद हफीज ने 32 गेंद में 36 रन बनाये. आजम ने उनके साथ 80 रन की साझेदारी की. तेज गेंदबाज मुजाराबानी ने 26 रन देकर दो विकेट लिये.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद यूसुफ ने बतायी वजह, क्यों तेंदुलकर दौर का भारतीय मिड्ल ऑर्डर टीम विराट से बेहतर था

पाकिस्तान की शुरुआत 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत उसकी अच्छी नहीं रही और फखर जमां (19) के स्कोर पर ही आउट हो गए, लेकिन कप्तान बाबर आजम (82 रन, 55 गेंद, 9 चौके, 1 छक्का) ने लंबे समय तक एक छोर संभाले रखा. उसके बाद हैदर अली (7) सस्ते में गए, तो अनुभवी मोहम्मद हफीज (36)  ने अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया.


यह भी पढ़ें:   विराट हट सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट से, बीसीसीआई करेगा सीए से अनुरोध

इससे पहले जिंबाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और माधेवेरे के 48 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के से नाबाद 70 रन की पारी खेली. उनके अलावा दूसरा बेस्ट स्कोर सेन विलियम्सन (25) ने बनाया. यह माधेवेरे की ही कोशिश थी कि जिंबाब्वे पहले टी20 में 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा. पाकिस्तान के लिये हारिस रऊफ और वहाब रियाज ने दो दो विकेट लिये. दूसरा मैच रविवार को खेला जायेगा.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ  दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​