Pakistan vs India T20: पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने रोहित और विराट को आउट करने के लिए बताया यह तरीका

Pakistan vs India T20: रविवार को होने वाले मुकाबले के लिए पूर्व दिग्गजों की अपनी-अपनी टीम के लिए सलाह और मशविरे में तेजी आ गयी है.

Pakistan vs India T20: पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने रोहित और विराट को आउट करने के लिए बताया यह तरीका

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद

दुबई:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मुख्य दौर में सुपर-12 (super 12 round) के मुकाबले शनिवार से शुरू हो रहे हैं. फैंस में मुकाबले को लेकर गजब का उत्साह है, तो दिग्गज पूर्व क्रिकेटर भी अपनी-अपनी टीमों को सलाह देने में पीछे नहीं रह रहे हैं. ये मीडिया के जरिए रणनीति और सुझाव टीमों को दे रहे हैं. मुकाबले से पहले पाकिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद ने अपने गेंदबाजों को रोहित शर्मा को आउट करने का तरीका बताया है. क्रिकेट से संन्यास के बाद इस दिग्गज स्पिनर ने कोचिंग को पेशा बनाया है और वह दोनों देशों के मुकाबले के दबाव को अच्छी तरह से समझते हैं. मुश्ताक साल 1992 और 1996 विश्व कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे. 

मुश्ताक ने कहा कि जब दोनों टीमों भिड़ती हैं, तो टेम्प्रामेंट की परीक्षा होती और यह पहलू सबसे अहम होता है. और इस मैच में भी कुछ ऐसा ही होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि विश्व कप में टेम्प्रामेंट बहुत महत्वपूर्ण होता है और जो टीम ज्यादा कॉन्फिडेंस से भरी होगी, उसी की जीत के आसार सबसे ज्यादा होंगे. मुश्ताक बोले कि आंकड़े भारत के पक्ष में हैं, लेकिन अगर पाकिस्तानी खिलाड़ी यह बात जहन में रखते हैं और पहलू को ध्यान में रखकर खेलते हैं, तो उसके आसार कम हो जाएंगे. 

T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन ने बताया, यह सबसे बड़ा फैक्टर रहेगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले में


T20 World Cup: जो ब्रेट ली ने वॉर्नर के बारे में कहा, वह कहने की कोई भी दिग्गज हिम्मत नहीं कर सका

T20 World Cup: माइकल वॉन ने टीम विराट को लेकर की पॉजिटिव टिप्पणी , तो जाफर ने पोस्ट की मीम, फैंस भी ले रहे मजे

पूर्व लेग स्पिनर ने कहा कि शोएब मलिक और हफीज की वापसी पाकिस्तान को बहुत ज्यादा कॉन्फिडेंस देगी क्योंकि दोनों बहुत ही ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं. इसमें दो राय नहीं कि टीम विराट सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है, लेकिन दिन विशेष पर टेम्प्रामेंट मायने रखता है.  मुश्ताक ने कहा कि जब भारत के दो बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली के खिलाफ अटैक की बात आती है, तो ऐसे में रणनीति बहुत ही अहम हो जाती है. 

उन्होंने कहा कि रोहित पिच पर अपना समय लेते हैं और एक स्मार्ट बल्लेबाज हैं. मेरा मानना है कि रोहित के खिलाफ इन स्विंग बॉलर खासा प्रभावी हो सकता है. ऐस गेंदबाज रोहित के लिए समस्या खड़ी करते रहे हैं. वहीं, धीमी पिचों पर बाउंसर भी कारगकर हो सकती हैं. रोहित अनिवार्य रूप से पुल शॉट के लिए जाते हैं. वह पुल पर खुद को रोक नहीं पाते. ऐसे में अगर आप फील्डिंग अच्छी सजाते हो, तो यह काम कर सकता है. 
 
मुश्ताक ने कहा कि कोहली के लिए मेरा मानना है कि आपको फील्ड सेटिंग के हिसाब से खेलना पड़ता है. यह सफेद गेंद क्रिकेट है. ऐसे में आपको ज्यादा स्विंग नहीं मिलेगी. लेकिन यहां कोहली के खिलाफ अहम बात यह है कि उनके शुरुआती 10-15 रनों के दौरान कसावट भरी फील्डिंग लगाएं. और इन रनों के लिए उनसे कड़ी मेहनत करवाएं. ऐसे में वह फील्डरों के ऊपर से मारने की कोशिश करेंगे और यह मौका बनाएगा. 

VIDEO: छठे गेंदबाज को लेकर भारत की फिक्र बरकरार है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com