PAK vs AUS: नाथन लियोन ने 6 गेंद पर 4 विकेट लेकर पाकिस्‍तान की मुश्किल बढ़ाई, यह उपलब्धि हासिल की

PAK vs AUS: नाथन लियोन ने 6 गेंद पर 4 विकेट लेकर पाकिस्‍तान की मुश्किल बढ़ाई, यह उपलब्धि हासिल की

नाथन लियोन ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक टेस्‍ट विकेट लेने के मामले में चौथे स्‍थान पर पहुंच गए हैं

खास बातें

  • लंच तक ही पांच विकेट गंवा चुकी थी पाकिस्‍तान टीम
  • लियोन ने इसमें से चार विकेट अपने नाम किए थे
  • लियोन ने इसमें से चार विकेट अपने नाम किए थे
अबूधाबी:

ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने छह गेंदों के अंदर चार विकेट लेते हुए यहां दूसरे टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान (Pakistan vs Australia) को गहरे संकट में डाल दिया है. लियोन ने छह गेंद के अंदर चार विकेट लिए जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन मंगलवार को लंच के समय तक पाकिस्तान का स्‍कोर पांच विकेट पर 77 रन करने में सफल रही. टेस्‍ट के पहले दिन लियोन ने एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की. पहले सेशन में बाबर आजम (0) को बोल्‍ड करके वे ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक टेस्‍ट विकेट लेने के मामले में चौथे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. लियोन का यह 314वां विकेट रहा और इसके साथ ही उन्‍होंने तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन के 313 टेस्‍ट विकेट की उपलब्धि को पीछे छोड़ दिया. जॉनसन ने 140 पारियों में यह विकेट हासिल किया थे, दूसरी ओर लियोन 152 पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे हैं. दोनों देशों के बीच पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा था.

पाकिस्‍तान में जन्‍मे उस्‍मान ख्‍वाजा का शतक, दुबई टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को हार से बचाया..

मैच में पाकिस्‍तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया था. मोहम्‍मद हफीज के रूप में पाकिस्‍तान का पहला विकेट तीसरे ही ओवर में गिर गया. उन्‍हें तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क ने आउट किया. लियोन ने अपने चौथे ओवर में अजहर अली (15) को अपनी ही गेंद पर कैच किया और अगली गेंद पर हैरिस सोहेल (0) को ट्रेविस हेड के हाथों कैच कराया. अगले ओवर में लियोन ने असद शफीक को शॉर्ट लेग पर कैच कराने के बाद बाबर आजम को बोल्ड किया. ये दोनों बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए. पाकिस्तान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क ने तीसरे ओवर में ही मोहम्मद हफीजको आउट किया


पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्‍ताक अहमद ने अपने व्‍यवहार से जीता दिल, देखे VIDEO...

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान की टीम की जीत एक समय तय लग रही थी लेकिन पाकिस्‍तानी मूल के उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया टीम मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही थी. इस लिहाज से माना जा सकता है कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टेस्‍ट में जोरदार अंदाज में शुरुआत की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com