शोएब अख्तर की बढ़ी मुसीबत, PTV ने ठोका इतनी बड़ी रकम का मानहानि का दावा

अख्तर ने बीते सात नवंबर को ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं बेहद निराश हूं. जब मैं पीटीवी के साथ जुड़ा हुआ था, उस वक्त मेरे सम्मान और प्रतिष्ठा की रक्षा करने में फेल होने के बाद उन्होंने मुझे रिकवरी नोटिस भेजी है.

शोएब अख्तर की बढ़ी मुसीबत, PTV ने ठोका इतनी बड़ी रकम का मानहानि का दावा

शोएब अख्तर की बढ़ी मुसीबतें,

खास बातें

  • शोएब अख्तर की बढ़ी मुसीबत,
  • PTV ने खिलाड़ी को भेजा रिकवरी नोटिस
  • कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार अख्तर
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Pakistan National Cricket Team) के 46 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की मुसीबतें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं. दरअसल हाल ही में उनका अपने देश की एक प्रतिष्ठित चैनल पाकिस्तान टेलीविजन कॉर्पोरेशन (Pakistan Television Corporation) के साथ ऑन एयर विवाद हो गया था. इस विवाद के पश्चात् अब पीटीवी ने उनके उपर मानहानि का मुकदमा लगाते हुए उन्हें रिकवरी नोटिस भेजी है. इस खबर की पुष्टि खुद दिग्गज तेज गेंदबाज ने की है.

शोएब अख्तर ने बीते सात नवंबर को ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं बेहद निराश हूं. जब मैं पीटीवी के साथ जुड़ा हुआ था, उस वक्त मेरे सम्मान और प्रतिष्ठा की रक्षा करने में फेल होने के बाद उन्होंने मुझे रिकवरी नोटिस भेजी है. मैं एक फाइटर हूं और हार नहीं मानूंगा. मैं इस कानूनी कारवाई का सामना करूंगा. मेरे वकील सलमान खान नियाजी कानून के मुताबिक इसका जवाब देंगे.'

T20 World Cup: कैप्टन कोहली का सबसे बड़ा T20I रिकॉर्ड कीवी बल्लेबाज के निशाने पर


ये है पूरा मामला:

बता दें बीते 26 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) मुकाबले के बाद पीटीवी के क्रिकेट शो 'गेम ऑन है' में बातचीत चल रही थी. शो को पाकिस्तान के मशहुर एंकर नौमान नियाज (Nauman Niaz) होस्ट कर रहे थे. वहीं इस शो में शोएब अख्तर, वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards), इंग्लैंड के डेविड गॉवर (David Gower) और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) बतौर मेहमान पहुंचे थे.

शो के दौरान एंकर नौमान नियाज ने सवाल करते हुए पूछा कि, 'क्या पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने में गड़बड़ी की है.' नियाज के इस सवाल को दरकिनार करते हुए अख्तर तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन के बारे में बात करने लगे. अख्तर का यह रवैया नियाज को नागावार गुजरा और उन्होंने ऑन एयर कहा, 'आप थोड़े असभ्य हो रहे हैं और मैं ये नहीं कहना चाहता, लेकिन आप ज्यादा ओवर स्मार्ट बन रहे हैं, तो आप जा सकते हैं.' एंकर नौमान नियाज की यह बात सुनकर पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज काफी इमोशनल हो गए और उन्होंने इस्तीफे का ऐलान करते हुए बीच शो से चले जानें का फैसला लिया था. 

T20 World Cup: अफगान टीम की हार पर वायरल हुआ कोहली का ट्वीट- 'कल घर जा रहा हूं, अच्छा नहीं लग रहा है'

पीटीवी ने लगाया जुर्माना:

पीटीवी और अख्तर विवाद में नया मोड़ तब आ गया जब पाकिस्तानी चैनल ने पूर्व तेज गेंदबाज के उपर मानहानि के रूप में तीन महीने की वेतन 33,33,000 रुपये सहित नुकसान के एवज में 100 मिलियन रुपए का जुर्माना लगा दिया. यह जुर्माना  भारतीय रुपए में 10 करोड़ होता है. वहीं पाकिस्तानी रुपए में करीब 23 करोड़ के आसपास होता है. अख्तर अगर यह हर्जाना नहीं भरते हैं तो पीटीवी सक्षम क्षेत्राधिकारी अदालत में पाक पूर्व तेज गेंदबाज के खिलाफ कानूनी कारवाई करेगी.

India vs Namibia: फेंटेसी टिप्स और प्रिडिक्शंस 

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com