India की जीत के बाद Pakistan के लिए सेमीफाइनल की स्थिति हुई और भी मुश्किल, जानिए पूरा समिकरण

T20 World Cup: इस समय वो जिस स्थिति में हैं, उसके लिए केवल पाकिस्तान (Pakistan) ही दोषी है. भारत के खिलाफ मैच (IND vs PAK) इतना करीबी था कि यह किसी भी तरह से जा सकता था. आखिरी में  भारतीय टीम (Team India) ने योग्य रूप से विजय हासिल की.

India की जीत के बाद Pakistan के लिए सेमीफाइनल की स्थिति हुई और भी मुश्किल, जानिए पूरा समिकरण

Pakistan in T20 World Cup

India vs Bangladesh: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के ग्रुप 2 के मैच में बुधवार को भारत ने बांग्लादेश पर जीत हासिल कर सेमीफाइनल के लिए अपना क्वालिफिकेशन पक्का कर लिया है. हालाँकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी को कुछ झटके जरूर लगे और टीम की कई कमियां उजागर हुई लेकिन बांग्लादेश पर जीत उनके हौसले को काफी बढ़ावा दिया है. साथ ही, इस परिणाम ने सेमीफाइनल (T20 World Cup Semifinal)  के लिए पाकिस्तान की क्वालिफिकेशन के अवसरों को खतरे में डाल दिया है. लेकिन पाकिस्तान के लिए अभी सारी उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं. बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी के पास अभी भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए दो गेम हैं, और यदि कुछ अन्य परिणाम उनके पक्ष में आते हैं, तो भी वो भी अंतिम चार के लिए अपना टिकट बुक कर सकते हैं.

इस समय वो जिस स्थिति में हैं, उसके लिए केवल पाकिस्तान (Pakistan) ही दोषी है. भारत के खिलाफ मैच (IND vs PAK) इतना करीबी था कि यह किसी भी तरह से जा सकता था. आखिरी में  भारतीय टीम (Team India) ने योग्य रूप से विजय हासिल की.

जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान ने मैच (PAK vs ZIM) गंवाया और एक अत्यधिक अप्रत्याशित हार का सामना किया. बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए नीदरलैंड (PAK vs NED) को हराया, लेकिन अब स्थिति काफी कठिन है.


पहली स्थिति: पाकिस्तान अपने दोनों मैच (दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ) जीतता है, और नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका हार जाता है. अगर बारिश के कारण नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका का खेल रद्द हो जाता है तो भी पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा.

दूसरी स्थिति: पाकिस्तान अपने दोनों मैच (दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ) जीतता है, और भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़े अंतर से हार जाता है ताकि उसका नेट रन रेट पाकिस्तान से नीचे चला जाए.

व्यावहारिक रूप से दूसरी स्थिति पहले की तुलना में अविश्वसनीय रूप से कम मुमकिन नजर आती है. हालांकि ये तो तय है कि दोनों स्थिति पाकिस्तान के लिए हासिल करना आसान नहीं है.

बाबर आजम एंड कंपनी को टूर्नामेंट में खुद को बचाए रखने के लिए गुरुवार को पहले दक्षिण अफ्रीका (PAK vs SA) को हराना होगा. प्रोटियाज के खिलाफ हार उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर देगी.

Video: इस वजह से Virat Kohli के इशारे पर नाराज हुए Shakib Al Hasan, तुरंत अंपायर से जाकर की चर्चा

Video: “ये वर्ल्ड कप Virat Kohli के लिए कराया गया है”, शोएब अख्तर ने इस पल को बताया INDvsBAN का टर्निंग पॉइंट

IND vs BAN: SRK के जन्मदिन पर एडिलेड में ‘राहुल' का शो, भारत ने बारिश से बाधित मैच में बांग्लादेश को हराया

विराट कोहली ने तोड़ा श्रीलंका स्टार का विशाल टी20 विश्व कप रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com