शाहीन अफरीदी का टी-20 में कमाल, लगातार 4 गेंद चटकाए 4 विकेट, बनाया रिकॉर्ड..देखें Video

शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने काउंटी क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट (Vitality Blast T20) में हेम्पशायर (Hampshire) की ओर से खेलते हुए यादगार गेंदबाजी की और 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई.

शाहीन अफरीदी का टी-20 में कमाल, लगातार 4 गेंद चटकाए 4 विकेट, बनाया रिकॉर्ड..देखें Video

शाहीन अफरीदी का टी-20 में कमाल, लगातार 4 गेंद चटकाए 4 विकेट

खास बातें

  • वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट में शाहीन अफरीदी का कमाल
  • लगातार 4 गेंद पर चटकाए 4 विकेट
  • पाकिस्तान की ओर से टी-20 में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

Vitality Blast T20: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने काउंटी क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट (Vitality Blast T20) में हेम्पशायर (Hampshire) की ओर से खेलते हुए यादगार गेंदबाजी की और 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई. मिडिलसेक्स (Middlesex) के खिलाफ मैच के दौरान शाहीन अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी से टी-20 में कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस मैच में शाहीन ने मिडिलसेक्स की पारी के 18वें ओवर में घातक गेंदबाजी की और एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया.

दरअसल हेम्पशायर की टीम ने पहले खेलते हुए 141 रन का स्कोर खड़ा किया था, ऐसे में मिडिलसेक्स की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन बना लिए थे. 18वां ओवर शाहीन अफरीदी ने की और अपने ओवर के तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार विकेट लेकर हेम्पशायर टीम को शानदार जीत दिला दी. शाहीन अफरीदी इंग्लैंड की धरती पर टी-20 क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी परफॉर्मेंस देने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. शाहीन ने 4 ओवर में 19 रन देकर 6 विकेट झटके.

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंन टी-20 क्रिकेट में लगातार 4 गेंद पर 4 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया हो. वहीं, टी-20 क्रिकेट में 4 गेंद पर 4 विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज भी बन गए हैं. 


पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने 11 टेस्ट में 35 विकेट तो वहीं वनडे में 40 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में 18 विकेट लिए हैं. इसके अलावा टी-20 में 64 विकेट अपने नाम करने का कमाल कर दिखाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.