पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुखद दिन, 21 वर्षीय तेज गेंदबाज हुआ निलंबित, जानें वजह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन बॉलिंग एक्शन के दोषी पाए गए हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुखद दिन, 21 वर्षीय तेज गेंदबाज हुआ निलंबित, जानें वजह

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन

खास बातें

  • मोहम्मद हसनैन को लगा बड़ा झटका
  • बॉलिंग एक्शन के पाए गए दोषी
  • पाकिस्तान के लिए वनडे और T20I प्रारूप में ले चूके हैं हिस्सा
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Pakistan National Cricket Team) के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Muhammad Hasnain) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल हाल ही में उनका लाहौर में बॉलिंग एक्शन टेस्ट हुआ था. इस टेस्ट में वह आईसीसी (ICC) के नियमों पर खरे नहीं उतरे हैं. रिजल्ट आनें के बाद उन्हें जब तक उनके गेंदबाजी में सुधार नहीं हो जाता है तबतक के लिए निलंबित कर दिया गया है. 

हाल ही में संपन्न हुए बिग बैश लीग (Big Bash League) में सर्वप्रथम सिडनी सिक्सर्स के लिए शिरकत कर रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइजेस हेनरिक्स (Moises Henriques) ने उनकी गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया था. टेस्ट के परिणाम से पता चला है कि वह बाउंसर, गुड लेंथ बॉल और फुल लेंथ की गेंदबाजी के दौरान आईसीसी द्वारा निर्धारित 15 डिग्री नियमों का उल्लंघन करते हुए दोषी पाए गए हैं.

ICC U-19 WC 2022: 'धोनी और विराट के मिक्स स्टाइल की कप्तानी करते हैं यश'


बता दें मोहम्मद हसनैन मौजूदा समय में पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में अपनी टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) के लिए शिरकत कर रहे हैं. हालांकि उनके बॉलिंग एक्शन का परिणाम आने के बाद अब उन्हें इस मशहुर लीग में जब तक उनके गेंदबाजी में सुधार नहीं हो जाता है तब तक लिए रोक दिया गया है. इसके अलावा पाकिस्तान दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टेस्ट श्रृंखला के लिए भी उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ सकता है.

बात करें हसनैन के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम पाकिस्तान के लिए अबतक आठ वनडे मैच खेलते हुए आठ पारियों में 37.9 की एवरेज से 12 विकेट चटकाए हैं. वनडे प्रारूप में उनके नाम एक बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा है. 

IND vs WI: मैदान में उतरते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाला बनेगा पहला देश

वनडे क्रिकेट के अलावा उन्होंने पाक टीम के लिए 18 T20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भी शिरकत की है. इस दौरान उन्होंने टीम के लिए 17 पारियों में 30.7 की एवरेज से 17 सफलता चटकाए हैं.

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com