भारत से एक बार फिर होगा पाकिस्तान का महामुकाबला, हांगकांग पर जीत के साथ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

एशिया कप में खेले गए पाकिस्तान बनाम हांगकांग (Pakistan vs Hong Kong) के मैच में बाबर आजम की टीम ने शानदार 155 रन की जीत दर्ज की. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सुपर 4 स्टेज में प्रवेश कर लिया, जहां उसका अगला मुकाबला भारत से होगा.

भारत से एक बार फिर होगा पाकिस्तान का महामुकाबला, हांगकांग पर जीत के साथ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Pakistan vs Hong Kong

Pakistan vs Hong Kong: पाकिस्तान ने एशिया कप (Asia Cup 2022) के महत्वपूर्ण मुकाबले में शुक्रवार को हांगकांग पर 155 रन से एकतरफा जीत दर्ज करके सुपर फोर चरण में प्रवेश कर लिया और अब रविवार को उसका सामना भारत (IND vs PAK) से होगा. धीमी शुरुआत से उबरकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के 57 गेंद में 78 रन की मदद से दो विकेट पर 193 रन बनाए. जवाब में हांगकांग की टीम 10.4 ओवर में 38 रन पर आउट हो गई.

पाकिस्तान ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहकर सुपर फोर में पहुंचा. टी20 फॉर्मेट में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है. अब उसका सामना ग्रुप ए की शीर्ष टीम भारत से रविवार को होगा.


भारत के खिलाफ कुछ बेहतर बल्लेबाजी करने वाली हांगकांग टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी. नसीम शाह (Naseem Shah) ने तीसरे ओवर में दो विकेट लिए. इसके बाद स्पिनर शादाब खान (Shadab Khan) ने दो ओवर में आठ रन देकर चार और मोहम्मद नवाज ने पांच रन देकर तीन विकेट चटकाए.

इससे पहले हांगकांग के गेंदबाजों ने जिस तरह भारतीय बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया था, उसी तरह पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. रिजवान और फखर जमान (Fakhar Zaman) के लिए चौके छक्के लगाना मुश्किल हो गया था. पाकिस्तान ने पहले दस ओवर में एक विकेट पर 64 रन बनाए.

Dhanshree Verma को अस्पताल के बेड पर देख फैंस को लगा झटका, पति युजवेंद्र चहल और राजस्थान रॉयल्स ने ये कहा 

रोहित शर्मा की ‘Mega Blockbuster' का पूरा स्टार कास्ट आया सामने, क्रिकेट-बॉलीवुड-साउथ फिल्म इंड्रस्टी का दिखेगा ताड़का

जमां ने 41 गेंद में 53 रन बनाए जबकि खुशदिल शाह ने आखिर में 15 गेंद में 35 रन बनाकर पाकिस्तान को मजबूत स्कोर दिया.

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) एक बार फिर नाकाम रहे और नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रन गति बढ़ाने के चक्कर में उन्होंने स्पिनर एहसान खान की गेंद पर हवा में शॉट खेला और गेंदबाज ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर कैच लपका.

रिजवान ने पहला चौका पांचवें ओवर में मध्यम तेज गेंदबाज आयुष शुक्ला को जड़ा. पाकिस्तानी पारी का पहला छक्का 11वें ओवर में रिजवान ने लेग स्पिनर मोहम्मद गजांफर को लगाया. फखर ने स्पिनरों को दो छक्के लगाकर रन गति को बढ़ाया. गर्मी और उमस से जूझ रहे रिजवान ने अर्धशतक जड़ने के बाद तेज खेलना शुरू किया.

हांगकांग के गेंदबाज अनुभवहीनता के कारण डेथ ओवरों में लय खो बैठे. पाकिस्तान ने आखिरी पांच ओवरों में 77 रन बनाए. एजाज खान के डाले 20वें ओवर में ही 29 रन बन गए जिसमें पांच बाइ और खुशदिल के जड़े चार छक्के शामिल थे.

* Virat Kohli Anushka Sharma: कोहली ने शेयर की अनुष्का की सन-किस्ड फोटो, डेविड वॉर्नर के कमेंट से फैंस हुए लाजवाब

रवींद्र जडेजा का नाम लेकर मयंती लैंगर ने लिए संजय मांजरेकर के मजे, पूर्व क्रिकेटर का देखने लायक रिएक्शन-Video 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें