बांग्लादेश पर जीत के बाद पाकिस्तान WTC प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर, देखिए क्या है भारत की पोजीशन

इस सीरीज की शुरुआत पाकिस्तान  (Pakistan) ने आठ विकेट की जीत के साथ की थी. इसके बाद दूसरे मैच में बारिश से उम्मीद लगाए बैठी बांग्लादेश को एक पारी और 8 रनों से दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.

बांग्लादेश पर जीत के बाद पाकिस्तान  WTC प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर, देखिए क्या है  भारत की पोजीशन

डब्लूटीसी (WTC) में इस बार श्रीलंका की टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है.

खास बातें

  • प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर श्रीलंका
  • पाकिस्तान ने भारत को पछाड़ा
  • भारतीय टीम को अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) की  टीम ने ढाका टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीतने के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship)  अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पंहुच गई है. पाकिस्तान ने अपने अंकों के प्रतिशत (PCT) में  सुधार करते हुए 66.66 से 75 पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में अभी तक श्रीलंका पहले स्थान पर है. इस डब्लूटीसी (WTC) साइकिल में श्रीलंका की टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है. दूसरी तरफ बांग्लादेश (Bangladesh) इस लिस्ट में  सबसे नीचे है जो अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है. 

यह पढ़ें-ICC Test Ranking: अश्विन ने गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में मचाया गदर, एजाज पटेल का भी दिखा दम, देखें टॉप 10

इस सीरीज की शुरुआत पाकिस्तान  (Pakistan) ने आठ विकेट की जीत के साथ की थी. इसके बाद दूसरे मैच में बारिश से उम्मीद लगाए बैठी बांग्लादेश को एक पारी और 8 रनों से दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के स्पिनर साजिद खान ने सीरीज के दूसरे मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट निकाले. पहली पारी में 8 विकेट लेने वाले साजिद का नाम पाकिस्तान की रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गया है. उनका नाम पाकिस्तान के लिए एक पारी में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वालों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गया है. 


WTC की इस सूची पर नजर डालें तो श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद भारत 58.33 प्रतिशत अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है.  भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड को अपनी घरेलू सीरीज में 1-0 से हराया था. भारत के बाद इस सूची में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड का नाम आता है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com