Asia Cup के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ ऐलान, इस बड़े गेंदबाज की हुई टीम से छुट्टी

एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान हो गया है. बता दें कि एशिय़ा कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भी मुकाबला होना है, जिसका फैन्स बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. 

Asia Cup के लिए पाकिस्तान की टीम का हुआ ऐलान, इस बड़े गेंदबाज की हुई टीम से छुट्टी

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान

Pakistan Cricket Team squad: एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान हो गया है. बता दें कि एशिय़ा कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भी मुकाबला होना है, जिसका फैन्स बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में हसन अली (Hasan Ali) को पाकिस्तान की टीम में शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में 28 अगस्त को पाकिस्तान का सामना करेगी दोनों टीमों के बीच चार सितंबर को सुपर फोर चरण में दूसरा मुकाबला हो सकता है. इस बार एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात के दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक टी20 प्रारुप में खेले जाएंगे. कार्यक्रम के मुताबिक भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान और क्वालीफायर टीम (अभी तय होना बाकी है) के साथ है जिसमें भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को होगा.

भारतीय टीम 31 अगस्त को ग्रुप की तीसरी टीम क्वालीफायर के साथ भिड़ेगी जबकि पाकिस्तान की टीम क्वालीफायर के खिलाफ दो सितंबर को खेलेगी. ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें है.

पाकिस्तान की पूरी टीम


बाबर आजम (कप्तान),  शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ (उत्तरी), इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान , मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

नीदरलैंड वनडे के लिए पाकिस्तान टीम - बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज़ दहानी और जाहिद महमूद

Suryakumar Yadav द्वारा मारा गया यह शॉट बवाल है, गेंदबाज ही नहीं विश्व क्रिकेट भी यकीन नहीं कर पा रहा- Video

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान खत्म की कोहली की बादशाहत, 'हिट मैन' ने T20I में रचा इतिहास

दोनों ग्रुप की शीर्ष दो-दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेगी. इसकी काफी संभावना है कि ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें दोनों टीमें चार सितंबर को फिर से एक-दूसरे का सामना कर सकती है. सुपर फोर चरण की शीर्ष दो टीमें 11 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी.

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, क्वालीफायर

ग्रुप बी: श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान

पूरा शे़ड्यूल

27 अगस्त: श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (दुबई)

28 अगस्त: भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)

30 अगस्त: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (शारजाह)

31 अगस्त: भारत बनाम क्वालीफायर (दुबई)

एक सितंबर: श्रीलंका बनाम बांग्लादेश (दुबई)

दो सितंबर : पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर (शारजाह)

सुपर फोर चरण:

तीन सितंबर: बी1 बनाम बी2 (शारजाह)

चार सितंबर: ए1 बनाम ए2 (दुबई)

छह सितंबर : ए1 बनाम बी1 (दुबई)

सात सितंबर: ए2 बनाम बी2 (दुबई)

आठ सितंबर: ए1 बनाम बी2 (दुबई)

नौ सितंबर: बी1 बनाम ए2 (दुबई)

11 सितंबर: फाइनल (दुबई)

एक ओवर में कूटे 6, 6, 6, 6, 4,6, बांग्लादेशी गेंदबाज के खिलाफ जिम्बाब्वे का अनजान बल्लेबाज बना विलेन, रनों की बारिश- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com