PCB चेयरमैन रमीज राजा बोले-गांगुली ने 2 बार IPL Final देखने के लिए न्योता भेजा, बताई नहीं जाने की वजह

राजा ने यह भी कहा कि जहां पाकिस्तान भारत से खेलने का इच्छुक है, वहीं पड़ोसियों के बीच राजनीतिक समीकरण अभी भी बाधाओं के रूप में कार्य कर रहा है.

PCB चेयरमैन रमीज राजा बोले-गांगुली ने 2 बार IPL Final देखने के लिए न्योता भेजा, बताई नहीं जाने की वजह

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि आईसीसी के अगले सम्मेलन में IPL का मुद्दा उठाया जाएगा

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमिज़ राजा ( Ramiz Raja) ने कहा है कि उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) लीग फाइनल में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने "स्थिति" और "नतीजा" को ध्यान में रखते हुए भाग नहीं लेने का फैसला किया. 

उन्होंने कहा, “गांगुली ने मुझे पिछले साल आईपीएल फाइनल में भाग लेने के लिए दो बार आमंत्रित किया था और इस साल क्रिकेट के लिहाज से जाना समझ में आया, लेकिन फिर, स्थिति के कारण, हमें निमंत्रण स्वीकार करने के नतीजों को देखना पड़ा,” राजा ने यह भी कहा कि जहां पाकिस्तान भारत से खेलने का इच्छुक है, वहीं पड़ोसियों के बीच राजनीतिक समीकरण अभी भी बाधाओं के रूप में कार्य कर रहा है. राजा ने कहा, "मैंने इस पर सौरव (गांगुली) से अलग से बात की है और मैंने उनसे कहा कि वर्तमान में तीन पूर्व क्रिकेटर अपने क्रिकेट बोर्ड का नेतृत्व कर रहे हैं और अगर वे कोई फर्क नहीं डाल सकते हैं तो कौन करेगा?" पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने  महसूस करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के लिए प्रस्तावित ढाई महीने की विस्तारित विंडो को चुनौती देने का फैसला किया है. पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि आईसीसी के अगले सम्मेलन में इस मुद्दे को उठाया जाएगा.

राजा ने शुक्रवार को यहां एक मीडिया कांफ्रेंस के दौरान कहा, "आईपीएल विंडो को बढ़ाने पर अभी तक कोई घोषणा या निर्णय नहीं हुआ है. मैं इस मुद्दे पर आईसीसी सम्मेलन में अपनी राय दूंगा." उन्होंने कहा, "मेरी बात स्पष्ट है: अगर विश्व क्रिकेट में कोई विकास होता है, जिसका मतलब है कि हमारे कार्यक्रम में बदलाव होगा, तो हम इसे बहुत ही जोरदार तरीके से चुनौती देंगे और आईसीसी में अपनी बात मजबूती से रखेंगे."


पीसीबी के फैसले को आधिकारिक रूप से चुनौती देने का फैसला बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पीटीआई को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा था कि भारतीय बोर्ड को 2024 से 2031 तक शुरू होने वाले आईसीसी के अगले एफ़टीपी चक्र में आईपीएल के लिए एक विस्तारित विंडो मिलेगी. शाह ने पीटीआई से कहा, "अगले एफ़टीपी चक्र से, आईपीएल में ढाई महीने की आधिकारिक विंडो होगी ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भाग ले सकें. हमने विभिन्न बोर्डों के साथ-साथ आईसीसी के साथ भी चर्चा की है." .

Ranji Trophy Final: एमपी के बल्लेबाज ने शतक जड़कर KL Rahul की तरह मनाया जश्न - Video 

India vs Leicestershire: आउट दिए जाने पर विराट कोहली हुए हैरान, अंपायर से जाकर की बात - Video 

* 'टैलेंट बरबाद हो गया', Wasim Akram ने इस तेज गेंदबाज का करियर खत्म होने पर खीज जताई 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com