पाक प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया कर रहे सौरव गांगुली के आईसीसी चीफ बनने का इंतजार, बोले कि...

दानिश कनेरिया (#DanishKaneria) के पास इन दिनों बिल्कुल भी कोई काम नहीं है और उनके परिवार का खर्चा बड़े भाई विक्रांत वहन कर रहे हैं. पीसीबी ने दानिश की मुश्किलें लगातार बढ़ायी हैं. और पाकिस्तान बोर्ड का बर्ताव दानिश के प्रति सौतेला साफ दिखाई पड़ता है..

पाक प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया कर रहे सौरव गांगुली के आईसीसी चीफ बनने का इंतजार, बोले कि...

दानिश कनेरिया की फाइल फोटो

खास बातें

  • दानिश पर लगा हुआ है आजीवन प्रतिबंध
  • #DanisHkaneria के साथ पीसीबी का सौतेला बर्ताव
  • दुनिया के अग्रणी स्पिनरों में होती है गिनती
नई दिल्ली:

इन दिनों पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (#DanishKaneria) इन दिनों कितने ज्यादा सक्रिय हैं. लॉकडाउन में उन्होंने न जाने कितने आरोप पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (#PCB) पर गए हैं. दानिश कनेरिया की बातें पूरी तरह तार्किक हैं कि आखिर जब सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ जैसे सजायाफ्ता क्रिकेटरों को पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट में खेलने की अनुमति दी जा सकती है, तो आखिर उन्हें क्यों नहीं. और अब पाकिस्तान का यह लेग स्पिनर (#DanishKaneria) सौरव गांगुली (#SouravGanguly) के आईसीसी अध्यक्ष बनने का इंतजार कर रहा है. 

दानिश कनेरिया के पास इन दिनों कमाई का कोई भी साधन नहीं है और पूरे परिवार का खर्च उनके बड़े बाई विक्रांत उठा रहे हैं, लेकिन दानिश अपने प्रतिबंध के खिलाफ जोर-शोर से लड़ाई लड़े हुए हैं. दानिश ने कहा है कि अगर सौरव गांगुली आईसीसी के अध्यक्ष बनते हैं, तो उन्हें पूरा भरोसा है कि क्रिकेट की पैतृक संस्था से उन्हें कहीं बेतर प्रतिक्रिया मिलेगी. दानिश ने कहा कि सौरव के अध्यक्ष बनने  पर वह अपने प्रतिबंध के खिलाफ फिर से अपील करेंगे.
 
दानिश ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि आईसीसी मेरी हर संभव मदद करेगी. दानिश ने पाकिस्तान के लिए 261 टेस्ट विकेट चटकाए हैं और उन्हें क्रिकेट इतिहास के सर्वकालिक लेग स्पिनरों में गिना जाता है. दानिश को साल 2012 में स्पॉट फिक्सिंग के कारण ईसीबी ने उन्हें आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था. तब वह एसेक्स के लिए खेल रहे थे. शुरू में दानिश ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया था, लेकिन 2018 में उन्होंने आरोपों को स्वीकार कर लिया था. 

कनेरिया ने कहा कि गांगुली एक शानदार क्रिकेटर हैं और वह आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए एक आदर्श शख्स हो सकते हैं. वह खेल की बारीकियों और खिलाड़ियों की समस्याओं को समझते हैं. आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए सौरव से बेहतर और कोई उम्मीदवार नहीं है. यह गांगुली ही थे, जिन्होंने टीम इंडिया को खड़ा और वह आईसीसी अध्यक्ष बनकर वर्ल्ड क्रिकेट को आगे ले जाने में एक सक्षण शख्स हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था.