पाकिस्तान के दौरे पर आएगी इंग्लैंड, 17 साल के बाद पहली बार होगा ऐसा, जानें पूरा शेड्यूल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) 17 साल में पहली बार पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करने वाली है. पाकिस्तान के साथ इंग्लैंड की टीम 7 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएगी

पाकिस्तान के दौरे पर आएगी इंग्लैंड, 17 साल के बाद पहली बार होगा ऐसा, जानें पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान के दौरे पर आएगी इंग्लैंड

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) फैंस के लिए मंगलवार को एक बड़ी खुशखबरी सामने आई. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले इंग्लैंड की टीम सात टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करने जा रही है. ऐसा 17 साल बाद होने जा रहा है जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा (Pakistan tour of England) करेगी. ये सात मैचों की सीरीज सितंबर-अक्टूबर 2022 के बीच खेली जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2 अगस्त को इस सीरीज की तारीखों का ऐलान किया.

सीरीज (PAK vs ENG Series) की शुरुआत 20 सितंबर को कराची में होने वाले मैच से होगी. दोनों टीमें यहां शुरुआत के चार मैच खेलेगी इसके बाद बाकी के तीन मैच लाहौर में खेले जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप  से पहले ये सीरीज तैयारी के तौर पर दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगी.


“क्योंकि MS Dhoni ने...”, पूर्व भारतीय स्पिनर ने भारत के 2011 वर्ल्ड कप जीतने का तगड़ा कारण बताया 

भारत का ये खिलाड़ी है ‘2 in 1', Glenn McGrath ने इस 28 साल के स्टार को बताया ‘लक्जरी'

क्यों नहीं करने दी आखिरी ओवरों में Bhuvi को गेंदबाजी, कप्तान Rohit Sharma ने बताया इसका कारण

पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के निदेशक जाकिर खान ने कहा, “हम कराची और लाहौर में सात T20I के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त, मनोरंजक और रोमांचक सीजन से पर्दा उठाने का काम करेगा. इंग्लैंड शीर्ष क्रम की T20I टीमों में से एक है और ICC पुरुष T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान में सबसे छोटा फॉर्मेट की क्रिकेट खेलने से न केवल उन्हें बल्कि टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, साथ ही दिसंबर के तीन टेस्ट सीरीज के लिए टोन भी सेट किया जाएगा.” 

शेड्यूल:

पहला टी20 मैच: 20 सितंबर, कराची

दूसरा T20I: 22 सितंबर, कराची

तीसरा टी20: 23 सितंबर, कराची

चौथा टी20: 25 सितंबर, कराची

पांचवां टी20: 28 सितंबर, लाहौर

छठा टी20: 30 सितंबर, लाहौर

सातवां टी20: 2 अक्टूबर, लाहौर

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com