भारत को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले दिग्गज को पाकिस्तान ने ODI और T-20 टीम का बनाया कोच

Pakistan Cricket Team, जून में टी-20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में पाकिस्तान बोर्ड ने एक बड़े दिग्गज को कोच नियुक्त कर एक बड़ा फैसला किया है.

भारत को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले दिग्गज को पाकिस्तान ने ODI और T-20 टीम का बनाया कोच

पाकिस्तान ने ODI और T-20 टीम के लिए नए कोच का किया ऐलान

Pakistan New Head Coach: साल 2011 में आईसीसी  क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को पाकिस्तान ने टीम (Pakisatn Team) का नया कोच नियुक्त किया है. इसके अलावा अजहर महमूद, जिन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान मुख्य कोच की भूमिका निभाई थी, सभी प्रारूपों के सहायक कोच के रूप में टीम का हिस्सा बने रहेंगे. वही, टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie Test Team Coach for Pakistan) को कोच नियुक्त किया है. बता  दें कि साल 2011 में गैरी कर्स्टन के कोच रहते भारत ने धोनी की कप्तानी में 28 साल बाद वनडे विश्व कप का खिताब जीता था. अब गैरी कर्स्टन पाकिस्तानी की कोचिंग करेंगे. दऱअसल, जून में टी-20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में पाकिस्तान बोर्ड ने गैरी कर्स्टन को कोच नियुक्त कर एक बड़ा फैसला किया है. अब देखना होगा कि कर्स्टन की कोचिंग में पाकिस्तान की टीम क्या भारतीय क्रिकेट टीम के जैसा इतिहास रच पाएगी. (Pakistan New Head Coach)

इसके अलावा पाकिस्तान ने टेस्ट के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को कोच नियुक्त किया है. पाकिस्तानी बोर्ड के इस फैसले से पाकिस्तानी फैन्स और क्रिकेट फैन्स काफी खुश हैं. दरअसस, ये दोनों खिलाड़ी अपने समय में महान खिलाड़ी में से एक रहे हैं. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों की कोचिंग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व क्रिकेट में किस मुकाम पर पहुंचता है.  

ये भी पढ़े-  PAK vs NZ: बाबर आजम ने T20I में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट में मचाई सनसनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि गैरी कर्स्टन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जैसी फ्रेंचाइजी के हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं. कर्स्टन आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के बैटिंग कोच  और मेंटॉर भी बने थे, कर्स्टन ने 101 टेस्ट और 185 वनडे मैच अपने करियर में खेले हैं. टेस्ट में गैरी ने 21 शतक और 34 अर्धशतक ठोकने में सफलता हासिल की है तो वहीं, वनडे में उनके नाम कुल 13 शतक और 45 अर्धशतक दर्ज है.