PAK vs WI 2nd ODI: बाबर के पिछली 25 वनडे पारियों के आंकड़े आंखें खोल देने वाले, आखिर क्या करके मानेंगे आजम!

PAK vs WI 2nd ODI: बाबर आजम (Babar Azam) पर दूसरे वनडे में दुनिया भर के फैंस की नजरें लगी हैं क्योंकि यह मुकाबला उन्हें वेरी स्पेशल क्लब में जगह दिला सकता है.

PAK vs WI 2nd ODI: बाबर के पिछली 25 वनडे पारियों के आंकड़े आंखें खोल देने वाले, आखिर क्या करके मानेंगे आजम!

PAK vs WI 2nd ODI: बाबर आजम पर क्रिकेट जगत की नजरें लगी हैं

खास बातें

  • पिछले तीन मैचों में लगातार शतक हैं बाबर के नाम
  • विंडीज के खिलाफ पिछले वनडे में जड़ा था 17वां शतक
  • दुनिया भर की नजरें लगी हैं बाबर पर दूसरे वनडे में
नई दिल्ली:

क्रिकेट जगत के विद्वान भल ही बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर अभी भी पूरी तरह राय न रख रहे हों. भल ही अभी भी पंडित उन्हें विराट क्लब में शामिल रखने से कतरा रहे हों, लेकिन पिछले कुछ समय में पारी दर पारी या कहें कि पिछले टी20  विश्व कप के बाद से पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम का बल्ला मानों  आग उगल रहा है. विंडीज के खिलाफ मुल्तान में दूसरे वनडे (PAK vs WI 2nd ODI) बाबर मेगा रिकॉर्ड की कगार पर खड़े हैं. बाबर आजम ने पिछले तीन वनडे मैचों में  लगातार शतक जड़े और वह यह कारनामा दोहराने वाले इतिहास के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं. बाबर लगातार चौथा शतक बना पाते हैं या नहीं, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन वनडे की पिछली 25 पारियों के आंकड़ों ने दुनिया के बाकी बल्लेबाजों के माथे पर शिकन जरूर डाल दी है. 

यह भी पढ़ें: दुनिया कर रही बाबर आजम के मेगा रिकॉर्ड का इंतजार, एक ही शॉट में देंगे 8 दिग्गजों को मात

 जी हां, बाबर आजम ने खेले पिछले 25 वनडे मुकाबले में 73.86 का औसत निकाला है. यह औसत बताने और समझाने के लिए काफी है कि बाबर का बल्ला  रनों की आग में कैसा और कितना ज्यादा दहक रहा है. इन मैचों में उन्होंने कुल मिलाकर 1625  बनाए हैं. इसमें 9 शतक और 7 अर्द्धशतक शामिल हैं. निश्चित ही, यह ऐसा  रिकॉर्ड है, जिसे देखकर बल्लेबाज तो बल्लेबाज, बल्कि गेंदबाजों के भी तोते उड़ रहे होंगे. 


यह भी पढ़ें:  पांड्या ने आखिरी ओवर में कार्तिक को स्ट्राइक देने से इनकार किया, नॉन स्ट्राइक से कार्तिक ये देख दंग रह गए
 
ध्यान दिला दें कि बाबर आजम दूसरे वनडे में मेगा रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर खड़े हैं. अगर वह चौथा शतक बना लेते हैं, तो वह यह कारनामा करने वाले वनडे इतिहास के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज तो बन ही जाएंगे. साथ ही,  वह इस लगातार चौथे शतक के साथ ही लगातार तीन शतक जड़ने वाले 8 दिग्गजों को भी पीछे छोड़ देंगे. इनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हमारा YOU-TUBE चैनल देखने के लिए सब्स्क्राइब करें​