PAK vs SL, 3rd T20I: कुछ ऐसे Sri Lanka ने आखिरी टी20 जीतकर किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ

Updated: 10 October 2019 00:21 IST

PAK vs SL, 3rd T20I: श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन पर रोक दिया. श्रीलंका से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान का खाता भी नहीं खुला था कि फखर जमां (0) पहली गेंद पर ही बोल्ड हो गए...

PAK vs SL, 3rd T20I: That
PAK vs SL, 3rd T20I: पाकिस्तान का विकेट गिरने पर जश्न मनाते श्रीलंका खिलाड़ी

लाहौर:

अपना पदार्पण मैच खेल रहे ओशादा फर्नांडो (नाबाद 78) के बेहतरीन अर्धशतक के बाद मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज बने वानिंदु हसरंगा के तीन विकेटों की मदद से श्रीलंका ने यहां गद्याफी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान को 13 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली. वनडे सीरीज 0-2 से हारने के बाद श्रीलंका ने पहला टी-20 मैच 64 रन से और दूसरा 35 रन से जीता था.

यह भी पढ़ें: IND vs SA, 2nd Test: इसलिए दूसरे टेस्ट से पहले Pune की Pitch बन गई गहन चर्चा का विषय

श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन पर रोक दिया. श्रीलंका से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान का खाता भी नहीं खुला था कि फखर जमां (0) पहली गेंद पर ही बोल्ड हो गए. इसके बाद हैरिस सोहैल (52) और बाबर आजम (27) ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: इसलिए Ravi Shastri ने Rohit Sharma को इलेवन का हिस्सा बनाने के लिए Virat Kohli पर बनाया दबाव

मेजबान टीम ने इसके बाद 76 के स्कोर पर आजम के रूप में दूसरा और 94 के स्कोर पर सोहैल के रूप में अपना तीसरा विकेट गंवाया. सोहैल ने 50 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. उनके करियर की यह सर्वश्रेष्ठ पारी है. पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए अंतिम 30 गेंदों पर 54 रन बनाने थे, लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन ही बना सकी. कप्तान सरफराज अहमद ने 17, इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 17 और वहाब रियाज ने नाबाद 17 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सर्वाधिक तीन, लाहिरू कुमारा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया. हसरंगा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया. टीम के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे फर्नाडो ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रन की नाबाद पारी खेली. ओशादा के अलावा एंजेलो परेरा ने 13, कप्तान दासुन शनाका और सदीरा समाराविक्रमा ने 12-12 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने 37 रन देकर तीन विकेट और इमाद वसीम तथा वहाब रियाज ने एक-एक विकेट लिया.

Comments
संबंधित खबरें
PAK vs SL T20 Series: कोच मिस्बाह-उल-हक ने ली सीरीज हार की जिम्मेदारी, कही यह बात...
PAK vs SL T20 Series: कोच मिस्बाह-उल-हक ने ली सीरीज हार की जिम्मेदारी, कही यह बात...
पाकिस्तानी फैन की चाहत-उसके देश में क्रिकेट खेलें विराट कोहली, लोगों ने कहा,
पाकिस्तानी फैन की चाहत-उसके देश में क्रिकेट खेलें विराट कोहली, लोगों ने कहा, 'ऐसा होगा लेकिन..'
PAK vs SL, 3rd T20I: कुछ ऐसे Sri Lanka ने आखिरी टी20 जीतकर किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ
PAK vs SL, 3rd T20I: कुछ ऐसे Sri Lanka ने आखिरी टी20 जीतकर किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ
Advertisement