PAK vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने नंबर वन टीम पाकिस्तान को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

Updated: 08 October 2019 11:57 IST

Pakistan vs Sri Lanka, 2nd T20I: श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को छह गेंद शेष रहते 147 रन पर समेट दिया.

PAK vs SL 2nd T20: Sri Lanka win second T20 by by 35 runs
PAK vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने जीत के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है

लाहौर:

Pakistan vs Sri Lanka, 2nd T20I: मैन ऑफ द मैच और करियर का दूसरा मैच खेल रहे भानुका राजपक्षे ( Bhanuka Rajapaksa) के शानदार अर्धशतक (77 रन) के बाद नुवान प्रदीप (25/4) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने यहां दूसरे टी-20 मैच (Pakistan vs Sri Lanka, 2nd T20I) में मेजबान पाकिस्तान को 35 रनों से हरा दिया. सोमवार को खेले गए इस मैच में मिली जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने हर किसी को हैरान करते हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका (Sri Lanka Team) की पाकिस्तान टीम के खिलाफ अब तक की यह पहली टी-20 सीरीज जीत है. पाकिस्तान  (Pakistan Team) को टी20 में शीर्ष वरीयता हासिल है. श्रीलंका ने पहले मैच में भी पाकिस्तान को 64 रनों से करारी शिकस्त दी थी और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.  श्रीलंका ने यहां गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को छह गेंद शेष रहते 147 रन पर समेट दिया.

पाकिस्तान टीम की हार के बाद Shoaib Akhtar बोले, Sarfaraz Ahmed कन्फ्यूज कप्तान...

श्रीलंका से मिले 183 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान पाकिस्तान ने 52 रन के अंदर ही पांच विकेट गंवा दिए थे, इनमें वानिंदु हसरंगा द्वारा एक ही ओवर में लिए गए तीन विकेट भी शामिल हैं. हसरंगा ने पारी के आठवें और अपने दूसरे ओवर में अहमद शहजाद (13), कप्तान सरफराज अहमद (26) और उमर अकमल (0) का विकेट हासिल किया. इसके बाद हालांकि इमाद वसीम (47) और आसिफ अली (29) ने छठे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान को मैच में वापस लाने की कोशिश की. लेकिन इसुरु उदाना ने वसीम को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ छठे विकेट के लिए पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी साझेदारी है. वसीम (Imad Wasim) के आउट होने के बाद पाकिस्तानी टीम लक्ष्य से दूर होती चली गई और वह 19 ओवर में 147 पर आउट हो गई. वसीम ने 29 गेंदों पर आठ चौके लगाए. आसिफ ने 27 गेंदों पर तीन चौके लगाए. सरफराज ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप (Nuwan Pradeep) के चार विकेटों के अलावा हसरंगा ने तीन, इसुरु उदाना ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिए.

इससे पहले, श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. मेहमान टीम के लिए राजपक्षे ने 48 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के लगाए. राजपक्षे का यह पहला अर्धशतक और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है. उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा शेहान जयासूर्या ने 34, कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 27 और पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले दानुष्का गुणातिल्का ने 15 रनों का योगदान दिया.पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम, वहाब रियाज और शादाब खान ने एक-एक विकेट चटकाए. दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच गुरुवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने बनाए 182 रन
  • पाकिस्तान टीम को 147 रन के स्कोर पर समेटा
  • भानुका राजपक्षे और नुवान प्रदीप रहे जीत के हीरो
संबंधित खबरें
PAK vs SL: पाकिस्तान टीम की हार से रमीज राजा नाराज, बोले-कोच मिस्बाह उल हक के टी20 में  रोल की समीक्षा हो..
PAK vs SL: पाकिस्तान टीम की हार से रमीज राजा नाराज, बोले-कोच मिस्बाह उल हक के टी20 में रोल की समीक्षा हो..
PAK vs SL T20: पाकिस्तान टीम की हार के बाद कोच मिस्बाह उल हक ने बाबर आजम के बारे में कही यह बात..
PAK vs SL T20: पाकिस्तान टीम की हार के बाद कोच मिस्बाह उल हक ने बाबर आजम के बारे में कही यह बात..
PAK vs SL: दूसरे T20 मैच में भी
PAK vs SL: दूसरे T20 मैच में भी 'गोल्डन डक' पर आउट हुए Umar Akmal, नाराज फैन बोला, '100 रन से सेंचुरी मिस की..'
PAK vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने नंबर वन टीम पाकिस्तान को हराकर सीरीज पर किया कब्जा
PAK vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने नंबर वन टीम पाकिस्तान को हराकर सीरीज पर किया कब्जा
PAK vs SL T20: पाकिस्तान टीम के कोच मिस्बाह उल हक ने फैंस से की यह अपील..
PAK vs SL T20: पाकिस्तान टीम के कोच मिस्बाह उल हक ने फैंस से की यह अपील..
Advertisement