Pak vs Sa: अब कुछ ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, भारत-जिंबाब्वे मैच पर टिका भविष्य

T20 World Cup, Pak vs Ban: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली 33 रन से जीत ने पाकिस्तान के लिए रास्ता खोल दिया है.

Pak vs Sa: अब कुछ ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, भारत-जिंबाब्वे मैच पर टिका भविष्य

T20 World Cup 2022: चमत्कार पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का दरवाजा खोल सकता है

नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में कुछ दिन पहले भले ही पाकिस्तान की जिंबाब्वे के हाथों हुई हार के बाद भले ही एक वर्ग ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल से चूका हुआ मान लिया हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराने के बाद जो तस्वीर बन रही है, उसके हिसाब से पाकिस्तान के लिए खेल अभी भी खत्म नहीं हुआ है. और अगर हालात आगे उसके हिसाब से जाते हैं, तो बाबर आजम की टीम अभी भी सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद पाकिस्तान चार मैचों में दो जीत और इतनी ही हार से चार अंक बटोरकर सुपर 12 के ग्रुप दो में तीसरी पायदान पर आ गया है.   पाकिस्तान का नेट रन रेट भी 1.117 प्लस में है. ऐसे में अब जो तस्वीर बन रही है, तो उसमें पाकिस्तान की भलाई के लिए ईश्वर को भी कुछ रंग भरने की जरूरत है. 

"चाचा" ने जड़ा T20 World Cup का सबसे लंबा छक्का, तो सोशल मीडिया पर जमकर बने फनी मीम्स

बाबर आजम की फिर से फूटी किस्मत, रबाडा ने कमाल का का कैच लेकर मचाई सनसनी


 "भारत यह मैच जीता नहीं, बल्कि बांग्लादेश..." गावस्कर की गंभीर टिप्पणी

और ऐसा तभी होगा, जब अगर रविवार को खेले जाने वाले दिन के पहले मैच में नीदरलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा देगी. अपने आखिरी लीग मैच में हारने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की प्वाइंट्स टेली पांच पर ही अटकी रह जाएगी. रविवार को इस मैच में अगर यह बड़ा उलटफेर हो जाता है, तो यहां से पाकिस्तान की बांग्लादेश पर जीत उसका भला करेगी, लेकिन यह भला तभी होगा, जब रविवार के तीसरे मुकाबले में जिंबाब्वे भी भारत को पटखनी दे  दे. 

रविवार को दूसरा ही मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका के हारने के बाद पाकिस्तान को सेमीफाइल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को हराना ही होगा. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के पांच मैचों से कुल छह प्वाइंट्स हो जाएंगे. लेकिन इससे पहले उसे दक्षिण अफ्रीका की हार की दुआ करनी होगी. अगर ऐसा नहीं होता है, तो दक्षिण अफ्रीका सात प्वाइंट्स के साथ अंतिम चार का टिकट हासिल कर लेगा.

लेकिन साथ ही उसे भारत की हार की भी कामना करना होगी. अगर जिंबाब्वे जीत जाता है, तो उसका तो किसी भी तरह भला नहीं होगा, लेकिन सिकंदर रजा की टीम की हार पाकिस्तान के लिए रास्ता बना देगी. भारत की हार की सूरत में बांग्लादेश पर पाकिस्तान की जीत से भारत और पाकिस्तान दोनों के छह-छह अंक हो जाएंगे, लेकिन वर्तमान में पाकिस्तान (+1.117) को फायदा यह है कि उसका नेट रन-रेट भारत (+0.730) से बेहतर हैं. 

वहीं, अगर दक्षिण अफ्रीकी-नीदरलैंड का मैच बारिश से धुल जाता है, तो भी पाकिस्तान के लिए रास्ता खुला रहेगा. इस सूरत में दक्षिण अफ्रीका के छह ही प्वाइंट्स रह जाएंगे, लेकिन इस सूरत में भी उसे सिर्फ भारत की जिंबाब्वे से हार की जरूरत होगी. वहीं, अगर दक्षिण अफ्रीका जीत जाता है, तो भी पाकिस्तान पास यही रास्ता है कि किसी तरह फिर भारत जिंबाब्वे से हार जाए. साथ ही वह, बांग्लादेश को भी मात दे दे. इस तरह से होगा यह कि भारत के हारने की सूरत में वह प्वाइंट्स के मामले में भारत के बराबर हो जाएगा, लेकिन नेट रन रेट भारत से बेहतर हो जाएगा.  दूसरी ओर एक तस्वीर यह भी है कि अगर दक्षिण अफ्रीका अप्रत्याशित रूप से नीदरलैंड के हाथों हार जाता है और इसके बाद खेले जाने वाले मैच अगर बांग्लादेश पाकिस्तान को अपने आखिरी में मैच पीट देता है, तो सेमीफाइनल के दरवाजे बांग्लादेश के लिए भी खुल जाएंगे क्योंकि उसके छह अंक हो जाएंगे और वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ जाएगा.

ये भी पढ़े-

मैच का टर्निंग प्वाइंट सेट करने वाले KL Rahul ने लिटन दास के रन आउट पर क्या कहा? देखें उस थ्रो का Video

Watch video: कोहली को अंपायर से नो-बॉल की मांग करता देख शाकिब अल हसन का हुआ ऐसा हाल, बवाल होते-होते बचा

ICC T20 वर्ल्ड कप : हो न सका नागिन डांस, मगर हो गई बल्ले-बल्ले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com