Pak vs Eng, 2nd Test: पहले ही टेस्ट में अबरार अहमद का बड़ा धमाका, 145 साल में सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने

Pakistan vs England, 2nd Test: ऐसे समय जब विश्व क्रिकेट में एक स्तरीय लेग स्पिनर की कमी खल रही है, अबरार अहमद (Abrar Ahmed) का उभार एक अच्छी खबर है

Pak vs Eng, 2nd Test: पहले ही टेस्ट में अबरार अहमद का बड़ा धमाका, 145 साल में सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने

Pakistan vs England 2nd Test: Abrar Ahmed के नाम की जोर-शोर से चर्चा है.

खास बातें

  • पहला टेस्ट में ही बड़ा धमाका
  • अबरार अहमद ने चटकाए सात विकेट
  • अबरार अहमद- 22-1-114-7
नई दिल्ली:

इसी का नाम टेस्ट क्रिकेट है. कुछ ही दिन पहले ही पाकिस्तान को पहले टेस्ट में धूल चटाने वाली इंग्लिश टीम शुक्रवार से मुल्तान में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही 281 रनों पर सिमट गयी. यही वह टीम है जिसने रावलपिंडी में पहली पारी में रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था, लेकिन पाकिस्तान के लिए पहला टेस्ट खेल रहे 24 साल के लेग स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed's big record) ने अपने पहले ही टेस्ट को यादगार बनाते हुए इंग्लिश कैंप में कोहराम मचा दिया. गिरने वाले दस में से सात विकेट अबरार अहमद, तो बाकी दिन विकेट जाहिद महमूद ने लिए. और टेस्ट करियर की पहली पारी में (22-1-114-3) में ही सात विकेट चटकाकर अबरार अहमद ने वह कारनामा कर दिखाया, जो 145 साल के टेस्ट इतिहास में उसने पहले सिर्फ एक ही बॉलर कर सका है. लेकिन अब इतिहास में पाकिस्तान के 24 साल के अबरार अहमद (Abrar Ahmed) ने भी अपना नाम सुहनरे अक्षरों में लिख दिया है, जिसकी बराबरी करने के बारे में सोचना भी दिन में बड़ा सपना देखने जैसा है. 

SPECIAL STORIES:

पत्नी रिवाबा ने जीता चुनाव, तो रवींद्र जडेजा को लेकर आयी फनी मीम्स की बाढ़


LPL: श्रीलंका प्रीमियर लीग में मुश्किल कैच लेने में चमिका करुणारत्ने के चार दांत टूट गए, video

Ban vs Ind: बांग्लादेश से लगातार दो वनडे हारने के बाद बीसीसीआई ने लिया यह फैसला, report

अबरार से पहले पहले यह कारनामा विंडीज के लेफ्ट-आर्म स्पिनर अल्फ वैलेंटाइन ने जून 1950 में मैनचेस्टर ने किया था. तब अपना पहला टेस्ट खेलने वाले अल्फ ने टेस्ट के पहले दिन लंच से पहले ही पांच विकेट लेने का कारनामा किया था. और अब लगभग 72 साल बाद अबरार अहमद ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में अपने पहले ही टेस्ट के पहले दिन ही लंच से पहले पांच विकेट लिए. इस तरह  अबरार अल्फ वैलेंटाइ के बाद ऐसा करने वाले टेस्ट इतिहास के सिर्फ दूसर गेंदबाज बन गए. 

करियर के पहले ही टेस्ट के पहले दिन लंच तक अल्फ वैलेंटाइन ने 8 जून 1950 को 17 ओवर में चार मेडेन रखते हुए 34 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे, तो अब अबरार अहमद ने 13 ओवरों में बिना किसी मेडेन के 70 रन देकर पांच विकेट लेकर ऐसा आगाज किया, जो उन्हें ताउम्र ज़हन में बस जाने वाली यादें दे गया. और एक ऐसा रिकॉर्ड जो कोई प्लान करके तो तोड़ ही नहीं सकता. जब ये टूटना होता है, तो यह नियति ही तय कर करती है. 

ये भी पढ़े-

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को कैसे मिला 'डबल फ्री-हिट' खेलने का मौका, यहां पढ़िए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs BAN: चोटिल अंगूठे के साथ रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय